Corona Attack : Uttarakhand में राष्ट्रपति ड्यूटी के 19 कर्मचारी पॉजिटिव

814
Genome Sequencing

Corona Attack : उत्तराखंड में राष्ट्रपति ड्यूटी के 19 कर्मचारी पॉजिटिव

Dehradun : उत्तराखंड में एक बार फिर कोरोना (Corona Attack) के मामले बढ़ते दिखाई दे रहे हैं। Uttarakhand में ढाई महीने बाद कोरोना (Corona Attack) के सबसे ज्यादा मरीज सामने आए हैं।

रविवार को प्रदेश में एक ही दिन में 36 नए मरीज मिले हैं। इनमें 19 वे कर्मचारी भी शामिल हैं. जो राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) के कार्यक्रम में ड्यूटी के लिए तैनात किए गए थे। इसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया।

Corona Attack : उत्तराखंड में राष्ट्रपति ड्यूटी के 19 कर्मचारी पॉजिटिव

स्वास्थ्य विभाग (Health Department) से मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में निजी और सरकारी लैब से 5372 नमूनों की जांच रिपोर्ट आई है और इनमें 5336 नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। नए मामलों में सबसे अधिक 19 नए मरीज पौड़ी जिले में मिले (19 New Patients Found in Pauri District) हैं।

Also Read: Politico-Web : बिगड़े बोल-सायास, अनायास या छपास 

नीलकंठ क्षेत्र के नोडल अधिकारी डॉ राजीव कुमार (Dr. Rajiv Kumar, Nodal Officer of Neelkanth Area) ने बताया कि ये सभी मरीज राष्ट्रपति ड्यूटी पर तैनात थे। जिसमें 12 पुलिसकर्मी हैं और बाकी अन्य विभागों के कर्मचारी हैं। उनका एंटीजन टेस्ट किया गया और उन्हें क्वारंटीन कर दिया गया है।

रिपोर्ट समय पर पहुंचने के कारण उसे ड्यूटी से बाहर रखा गया था। उनके संपर्क में आने वाले सभी लोगों के बारे में पता लगाया जा रहा है। इसके अलावा नैनीताल में सात, देहरादून में पांच, हरिद्वार व अल्मोड़ा में दो-दो व ऊधमसिंह नगर में एक-एक मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई है। वहीं राज्य के अलग-अलग जिलों में 10 मरीज भी स्वस्थ हुए हैं।