Silver worth Rs 17 Lacs Seized: भोपाल रेलवे स्टेशन पर उतरे यात्री के पास मिली 17 लाख की चांदी की पायल

GRP ने चांदी जप्त कर आयकर विभाग व चुनाव आयोग को दी सूचना

666

Silver worth Rs 17 Lacs Seized: भोपाल रेलवे स्टेशन पर उतरे यात्री के पास मिली 17 लाख की चांदी की पायल

भोपाल: विधानसभा चुनाव के चलते पुलिस सघन चेकिंग अभियान चला रही है। कल जीआरपी भोपाल ने मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-1 पर चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति के पास से साढ़े 37 किलो चांदी की पायल के साथ पकड़ा है। चांदी की कीमत करीब 17 लाख रूपए बताई जा रही है। पुलिस ने चांदी जप्त कर आयकर विभाग और चुनाव आयोग को सूचना दे दी है।

GRP के अनुसार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग के निर्देश पर ट्रेनों व रेलवे स्टेशन पर सघन चेकिंग की जा रही है। गुरुवार दोपहर इसी क्रम में प्लेटफार्म नंबर-1 पर चेकिंग के दौरान पुलिस टीम ने एक संदिग्ध व्यक्ति को रोका। वह पुलिस टीम से नजर बचाकर रेलवे स्टेशन के बाहर जाने का प्रयास कर रहा था। उसके पास एक पिट्ठू बैग और ट्राली बैग थी, जो काफी भारी लग रही थी। पुलिस ने जब उसके दोनों बैगों की तलाशी ली गई तो उसमें रखे बाक्स में चांदी की पायल मिली। चांदी की इन पायलों की वजन करीब 37 किलो 772 ग्राम है और कीमत करीब 17 लाख रूपए आंकी गई है।

पुलिस ने उक्त व्यक्ति की पहचान शिवानी होम बायपास रोड करोंद निशातपुरा निवासी मोहन मारन पुत्र राम गोपाल मारन(32) के रूप में की गई है। पुलिस ने जब उससे भारी मात्रा में चांदी के बारे में पूछताछ की तो उसने बताया कि वह सोने-चांदी की मार्केटिंग करता है और मथुरा से चांदी खरीद कर लाया और शताब्दी एक्सप्रेस से उतरा था। लेकिन उसके पास से ट्रेन की टिकट नहीं मिली, बल्कि प्लेटफार्म टिकिट मिली है। वह शुरूआती से ही पुलिस को गुमराह कर रहा था।
पुलिस ने उक्त व्यक्ति के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 102 के तहत कार्रवाई कर दोनों बैग के साथ चांदी की पायल जप्त करने के बाद आयकर विभाग और चुनाव आयोग को सूचना दे दी है।