कलावती भूरिया के भतीजे दीपक के इस्तीफे से आलीराजपुर की राजनीति में उबाल

888

कलावती भूरिया के भतीजे दीपक के इस्तीफे से आलीराजपुर की राजनीति में उबाल

कमलेश नाहर की रिपोर्ट

चुनावी मौसम हो और इस्तीफे, दलबदल न हो ऐसा संभव नही।चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद सियासी मिजाज पल-पल करवट बदल रहा है।

अलीराजपुर जिले के यूथ कांग्रेस अध्यक्ष दीपक भूरिया ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। दीपक भूरिया ने यूथ कांग्रेस प्रदेश विक्रांत भूरिया को लिखे पत्र में अपनी बुआ स्व. कलावती भूरिया के मान-सम्मान में कमी का आरोप लगाया है।
अपने त्यागपत्र में दीपक भूरिया ने कहा कि उनकी बुआ स्व. कलावती भूरिया ने 23 साल तक पार्टी की सेवा की और समर्पण के साथ पार्टी के लिए काम किया। लेकिन उनकी मृत्यु के बाद उनको जो श्रद्धांजलि पूर्वक मान सम्मान मिलना था, उस सम्मान को देने में पार्टी असमर्थ रही।

दीपक ने आगे लिखा कि बुआ कलावती के निधन बाद जोबट में उप चुनाव हुआ और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें जो आश्वासन दिए थे, उस पर पार्टी अमल नहीं कर पा रही है। दीपक भूरिया ने कहा कि इस बात से वह और उनका परिवार आहत है और अपने सभी पदों से इस्तीफा दे रहे हैं।

साल 2018 के चुनाव में स्व. कलावती भूरिया जोबट से विधायक चुनी गई थी, लेकिन कोरोना काल में उनका दुखद निधन हो गया और इसके बाद जोबट विधानसभा सीट पर उपचुनाव हुए थे तब भी दीपक ने अपनी दावेदारी पेश की थी। आपको बता दें कि युवा दीपक भूरिया जोबट से कांग्रेस की ओर से दावेदारों की दौड़ में शामिल है। संभावना है कि नवरात्रि के पहले दिन कांग्रेस की ओर से सूची जारी हो सकती है।दीपक ने अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर अभी पत्ते नही खोले है।

सूत्रों की माने तो अगर जोबट विधानसभा से किसी अन्य दावेदार का टिकट होता है तो दीपक भूरिया निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए भी मैदान में सकते हैं। चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। ऐसे में युवा नेता दीपक भूरिया के इस्तीफा को लेकर कांग्रेस के लिए नहीं मुश्किलें खड़ी हो सकती है। हालांकि अभी तक उनका इस्तीफा स्वीकार हुआ या नहीं इसकी पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन कांग्रेस नेता जरूर उन्हें मनाने की कोशिश करेंगे।