Tremors of Earthquake : बिहार के कई जिलों में सुबह धरती कांपी!

349

Tremors of Earthquake : बिहार के कई जिलों में सुबह धरती कांपी!

Patna आज सुबह बिहार के कई इलाकों के लोग भूकंप के झटकों से जागे। पटना और गोपालगंज समेत कई जिलों में रविवार सुबह लोग नींद से जागे ही थे कि उन्हें भूकंप का एहसास हुआ। ऊंची इमारतों और बड़े मकानों में रहने वाले सभी लोग तत्काल खुले में निकल आए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.3 मापी गई। इस भूकंप से अभी तक कहीं से किसी नुकसान की खबर नहीं है।

गोपालगंज, मोतिहारी, छपरा, बगहा, सिवान पटना और गोपालगंज में सुबह में 7.24 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस हुए। कुछ सेकंड के लिए धरती हिलने से लोगों में दहशत हो गई। प्रारंभिक सूचना के अनुसार कहीं से नुकसान की कोई सूचना नहीं है। बताया गया है कि भूकंप का केंद्र नेपाल में काठमांडू के निकट रहा।

भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.3 मापी गई, जबकि गहराई 10 किलोमीटर नीचे रहा। भूकंप का केंद्र नेपाल में रहा। जैसे ही भूकंप के झटके महसूस किए गए, तमाम लोग अपने-अपने घरों से बाहर आ गए। बिहार के अधिकांश हिस्सों में हल्का कंपन महसूस हुआ। तीव्रता कम होने के कारण कई लोगों को भूकंप का पता भी नहीं चल सका। बाद में लोगों को इसकी जानकारी मिली। लोग काफी देर तक अपने घर और अपार्टमेंट से निकल कर खुले मैदान में रहे।