Kangana Ranaut Burnt Ravana : कंगना रनौत ने परंपरा से अलग रावण जलाया, पुतला गिरा!  

50 साल में पहली बार किसी महिला ने किया, फिल्म का प्रचार भी किया!

333

Kangana Ranaut Burnt Ravana : कंगना रनौत ने परंपरा से अलग रावण जलाया, पुतला गिरा!  

New Delhi : फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने लाल किले से लगे मैदान में आयोजित लव-कुश रामलीला में मंगलवार को रावण के पुतले का दहन किया। लेकिन, रावण का पुतला कंगना रनौत के आग लगाए जाने से पहले ही गिर गया। कंगना तीर चलाकर रावण दहन कर सके, इसके लिए पुतले को फिर खड़ा करना पड़ा। किसी महिला के रावण दहन पर लोगों की लोगों की प्रतिक्रिया अच्छी नहीं रही। लोगों ने कहा कि यह धार्मिक परंपरा के विपरीत है।

 

दिल्ली की लव-कुश रामलीला समिति के अध्यक्ष के मुताबिक, यह पहली बार था जब किसी महिला ने आयोजन के 50 साल के इतिहास में रावण के पुतले को आग लगाई। इस कार्यक्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल वीके सक्सेना भी शामिल हुए। रावण दहन के नाम से जानी जाने वाली यह रस्म दशहरे की सबसे महत्वपूर्ण रस्मों में से एक मानी जाती है।

रावण के जमीन पर गिरे पुतले को फिर से खड़ा करके कंगना रनौत ने उस पर तीर चलाया और पुतले में आग लगाकर ‘जय श्री राम’ का उद्घोष किया। कंगना को देखने के लिए बड़ी संख्या में महिलाएं समेत सैकड़ों लोग कार्यक्रम स्थल पर एकत्रित हुए। कार्यक्रम में रनौत ने अपनी फिल्म ‘तेजस’ का भी प्रचार किया, जो 27 अक्टूबर को रिलीज होने वाली है। उन्होंने कहा कि यह फिल्म भारतीय सैनिकों के कठिन जीवन पर आधारित है। अभिनेत्री ने कहा, ‘यह फिल्म दिखाएगी कि कैसे हमारे भारतीय सैनिक हमारी रक्षा करते हैं और अपनी जान देने में जरा भी हिचकते नहीं।