Review of Arrangements : नामांकन के दौरान चाक-चौबंद व्यवस्थाओं का जायजा लिया!

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने निरीक्षण कर जरुरी हिदायत दी!

290

Review of Arrangements : नामांकन के दौरान चाक-चौबंद व्यवस्थाओं का जायजा लिया!

Indore : विधानसभा निर्वाचन के लिए नामांकन पत्र जमा करने का सिलसिला जारी हैं। इंदौर में नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर तय की गई हैं। कलेक्टर कार्यालय में नामांकन दाखिल किए जाने के दौरान सभी चाक-चौबंद व्यवस्थाएं की गई। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ इलैया राजा टी ने बुधवार को कलेक्टर कार्यालय में नामांकन भरे जाने और इस संबंध में की गई सुरक्षा व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।

उन्होंने कलेक्टर कार्यालय के मुख्य द्वार तथा अन्य स्थानों पर की गई सुरक्षा व्यवस्थाओं को देखा। उन्होंने अधिकारी-कर्मचारियों को निर्देश दिए कि वे अपने परिचय पत्र (आईडी कार्ड) अवश्य साथ रखें। उन्होंने नामांकन भरे जाने की अन्य व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया।

बताया गया कि जिले के 6 विधानसभा क्षेत्रों इंदौर-1, इंदौर-2, इंदौर-3, इंदौर-4, इंदौर-5 और राऊ विधानसभा क्षेत्रों के नाम निर्देशन पत्र कलेक्टर कार्यालय में तथा शेष तीन विधानसभा क्षेत्र देपालपुर, महू और सांवेर के नाम निर्देशन पत्र संबंधित तहसील मुख्यालय पर लिये जाने की व्यवस्था की गई है। सभी रिटर्निंग अधिकारी कक्ष में सीसीटीवी के माध्यम से निगरानी की जा रही है।

रिटर्निंग अधिकारी कक्ष में एक-एक आईटी वर्क स्टेशन भी बनाया गया है। सम्पूर्ण नामांकन प्रकिया की वीडियोग्राफी भी हो रही है। रिटर्निंग अधिकारी कक्ष में उम्मीदवार सहित पांच व्यक्तियों के प्रवेश की अनुमति रहेगी।

30 अक्टूबर तक नामांकन लिए जाएंगे

भारत निर्वाचन आयोग के तय कार्यक्रम के अनुसार नाम निर्देशन पत्र 30 अक्टूबर तक लिए जाएंगे। नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने का समय प्रातः 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक होगा। नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा 31 अक्टूबर को जाएगी। अभ्यर्थी 2 नवम्बर तक नाम वापिस ले सकेंगे। मतदान की तिथि 17 नवम्बर रहेगी। मतगणना 3 दिसम्बर को की जाएगी।