TMC MP Mahua Moitra ने मांगा समय तो एथिक्स कमेटी ने कहा- ‘2 नवंबर को पेश हों, तारीख नहीं बढ़ेगी

613

TMC MP Mahua Moitra ने मांगा समय तो एथिक्स कमेटी ने कहा- ‘2 नवंबर को पेश हों, तारीख नहीं बढ़ेगी

संसद में पैसे लेकर सवाल पूछने के मामले में लोकसभा की एथिक्स कमेटी टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर लगे आरोपों की जांच कर रही है. एथिक्स कमेटी ने टीएमसी सांसद के आग्रह पर अब उन्हें 31 अक्टूबर की बजाय 2 नवंबर को सुबह 11 बजे कमेटी के सामने पेश होकर अपने बचाव में तथ्यों को रखने को कहा है.

पैसे लेकर सवाल पूछने के मामले में सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ शिकायत करने वाले बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे और जय अनंत देहाद्राई की गवाही के बाद लोकसभा की एथिक्स कमेटी ने अपना पक्ष रखने के लिए महुआ मोइत्रा को 31 अक्टूबर को बुलाया था.

महुआ मोइत्रा ने 5 नवंबर तक का मांगा समय

Mahua Moitra

महुआ मोइत्रा ने शुक्रवार (27 अक्टूबर) को एथिक्स कमेटी के अध्यक्ष विनोद सोनकर को पत्र लिखा. जिसमें यह बताया कि वह अपने संसदीय क्षेत्र में पहले से निर्धारित कार्यक्रमों के कारण 4 नवंबर से पहले दिल्ली नहीं आ सकती हैं, इसलिए उन्होंने समिति 5 नवंबर के बाद कभी भी पेश होने का समय मांगा था.

CM Shivraj Attacks on Priyanka: कांग्रेस प्रियंका गांधी को झूठ बोलने की ट्रेनिंग दे रही है 

कमेटी ने 2 नवंबर को पेश होने को कहा

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के पत्र का संज्ञान लेते हुए लोकसभा सचिवालय ने एथिक्स कमेटी के अध्यक्ष विनोद सोनकर के निर्देश पर उन्हें पत्र लिखकर कमेटी के सामने 2 नवंबर को 11 बजे पेश होने के लिए कहा है. इसके साथ ही एथिक्स कमेटी ने सांसद महुआ मोइत्रा को लिखे पत्र में यह भी साफ कर दिया है कि मामले की गंभीरता और संसद के सम्मान से जुड़ा मामला होने के कारण अब इस तारीख को आगे बढ़ाने का महुआ मोइत्रा का कोई भी आग्रह स्वीकार नहीं किया जाएगा.

अमित शाह ने जबलपुर में ली संभागीय बैठक, महाकौशल की 38 सीटों पर कमल खिलाने के लिए दिया विजय मंत्र 

इस मामले में बीजेपी के सांसद निशिकांत दुबे ने टीएमसी सांसद पर एक नया आरोप लगाया कि अब वह कारोबारी दर्शन हीरानंदानी को प्रभावित करने की कोशिश कर रही हैं. उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि हीरानंदानी और सांसद महुआ मोइत्रा एक दूसरे के संपर्क में हैं. साथ ही उन्होंने इसे लेकर लोकसभा अध्यक्ष के कार्रवाई करने की मांग की.

Thrombosis: लंबे समय तक एक ही जगह पर बैठकर करते हैं काम?