IAS Reshuffle in Gujarat: IAS अधिकारी शाहमीना को मिला महत्वपूर्ण दायित्व, भोपाल की है शाहमीना

646

IAS Reshuffle in Gujarat: IAS अधिकारी शाहमीना को मिला महत्वपूर्ण दायित्व, भोपाल की है शाहमीना

भोपाल: गुजरात सरकार ने कल रात भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के प्रभार में फेरबदल किया है।

इस फेर बदल में गुजरात कैडर की भोपाल निवासी 1997 बैच की IAS अधिकारी शाहमीना हुसैन को महत्वपूर्ण दायित्व मिला है। वे नर्मदा वॉटर रिसोर्सेस, वाटर सप्लाई और कल्पसर विभागों की प्रमुख सचिव नियुक्त की गई है।

IMG 20231031 WA00202

गुजरात सरकार के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मनोज अग्रवाल 31 अक्टूबर को रिटायर हो रहे हैं। 1998 बैच के IAS अधिकारी धनंजय द्विवेदी को उनका दायित्व सौंपा गया है। धनंजय द्विवेदी वर्तमान में नर्मदा वॉटर रिसोर्सेस, वाटर सप्लाई और कल्पसर विभाग के प्रमुख सचिव हैं।

अब इन विभागों का दायित्व 1997 बैच की IAS अधिकारी भोपाल की शाहमीना हुसैन को सौंपा गया है। शाहमीना स्वास्थ्य आयुक्त और प्रमुख सचिव स्वास्थ्य के पद से अब राज्य सरकार के इस महत्वाकांक्षी कार्यक्रम की प्रमुख बनाई गई है।

बता दें कि शाहमीना मध्य प्रदेश की पहली मुस्लिम महिला है जो देश की सबसे प्रतिष्ठित और कठिन परीक्षा IAS के लिए चयनित हुई और वर्तमान में गुजरात सरकार में महत्वपूर्ण दायित्व संभाले हुए हैं।

युवा और संस्कृति मामलों के कमिश्नर हर्षद पटेल को अब नया स्वास्थ्य आयुक्त नियुक्त किया गया है। आलोक कुमार पांडे राहत कमिश्नर अब युवा और संस्कृति मामलों के आयुक्त का प्रभार अतिरिक्त रूप से देखेंगे।