Murder of Geologist : तेजतर्रार जियोलॉजिस्ट की फ्लैट में घुसकर हत्या, गला रेती लाश मिली!

पिछले दिनों रेत माफिया और अवैध खनन करने वालों पर शिकंजा कसा था!

585

Murder of Geologist : तेजतर्रार जियोलॉजिस्ट की फ्लैट में घुसकर हत्या, गला रेती लाश मिली!

Bengluru : माइंस एंड जियोलॉजी डिपार्टमेंट की सीनियर जियोलॉजिस्ट केएस प्रतिमा की उनके आवास पर शनिवार रात हत्या हो गई। 43 साल की प्रतिमा की हत्या गला घोंटकर रेतने से हुई। इस जियोलॉजिस्ट ने पिछले दिनों अवैध खनन और रेत माफिया पर शिकंजा कसा था। दक्षिण बेंगलुरु में उनके आवास पर हत्या की जानकारी सामने आने के बाद सनसनी हो गई। मुख्यमंत्री ने इस हत्या की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।

पुलिस के मुताबिक, हत्यारों ने विधान सौध के पास डोड्डाकल्लासांद्रा के गोकुल नगर में वीवी टावर्स में प्रतिमा के 13वीं मंजिल के फ्लैट में उनकी गला घोंटकर हत्या की। इस हत्या के मामले में कई सवाल उठ रहे हैं। क्योंकि हत्यारों ने हत्या की और चले गए, उन्होंने घर में किसी भी और चीज को हाथ भी नहीं लगाया। पुलिस ने भी बताया कि प्रतिमा की हत्या का लूटपाट या घर में चोरी से संबंध नहीं है। घर का कोई भी सामान चोरी नहीं हुआ। अलमारी में रखे जेवर और कैश भी वैसे ही रखे मिले।
प्रतिमा के पति एक स्कूल शिक्षक हैं जो अब खेती करते हैं और बेंगलुरु से लगभग 300 किलोमीटर दूर शिवमोगा जिले के तीर्थहल्ली में रहते हैं। उनका बेटा दक्षिण कन्नड़ जिले के एक आवासीय विद्यालय में कक्षा 10 का छात्र है। अधिकारी की सास ने उनकी 16 साल की शादी में किसी भी तरह की दरार से इनकार किया है।

पुलिस ने कहा कि यह तो तय है कि प्रतिमा की हत्या में कोई करीबी शामिल है। क्योंकि, घर में जबरन घुसने के कोई संकेत नहीं मिले। पुलिस ने बताया कि फ्लैट में जबरन प्रवेश करने के कोई संकेत नहीं थे। फ्लैट का दरवाजा बकायदा बंद था। अंदर कोई भी सामान अस्त-व्यस्त नहीं था। प्रतिमा बेंगलुरु में रहती थीं, जबकि उनके पति शिवमोग्गा में रहते हैं। प्रतिमा का बेटा 10वीं का छात्र है।

हत्या का पता तब चला जब प्रतिमा के बड़े भाई प्रतिश ने उन्हें कई बार फोन किया। सिविल ठेकेदार प्रतिश ने बताया कि कई बार कोशिश के बाद भी जब उनका अपनी बहन से संपर्क नहीं हुआ तो वे सुबह उनके घर पहुंचे। बेल बजाने के बाद भी दरवाजा नहीं खुला तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

WhatsApp Image 2023 11 06 at 11.04.17 AM

पुलिस ने कहा कि प्रतिमा अवैध खनन के खिलाफ उनकी कार्रवाई की रिपोर्ट तैयार कर रही थीं। इसके अलावा प्रतिमा का एक संदिग्ध पारिवारिक विवाद है। पुलिस दोनों ही ऐंगल से मामले की जांच कर रही है। यह हत्या शनिवार रात 8 बजे से 8.30 बजे के बीच हुई। प्रतिमा को उसके विभाग के ड्राइवर के साथ घर पहुंची थी। ड्राइवर ने सरकारी वाहन प्रतिमा के घर छोड़ दिया और अपनी बाइक से घर चला गया। डीसीपी (दक्षिण) राहुल कुमार शाहपुरवाड़ ने कहा कि हमें यकीन नहीं है कि हत्यारा एक व्यक्ति है या अधिक।