CM Race In MP: सिंधिया अभी 7:00 बजे पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा से मिलेंगे

1214

CM Race In MP: सिंधिया अभी 7:00 बजे पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा से मिलेंगे

 

नई दिल्ली: देश के तीन राज्यों में CM की रेस जारी है। अभी भी नाम पर सस्पेंस बना हुआ है। माना जा रहा है कि यह सस्पेंस आज रात तक खत्म होना चाहिए। इसी बीच पता चला है कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अभी शाम 7:00 बजे भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने जा रहे हैं। उनकी इस मुलाकात को मुख्यमंत्री पद से जोड़ा जा रहा है। यह बात कितनी सही है इसका पता तो बाद में ही चल पाएगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश में नए चेहरों को बीजेपी सीएम बना सकती है. इसके बाद सवाल उठे कि क्या पार्टी अब आगे शिवराज सिंह चौहान को मौका नहीं देगी. सूत्रों ने बताया कि पार्टी उन नेताओं को भी मुख्यमंत्री बना सकती है जो विधायक नहीं हैं. बता दें कि, शिवराज सिंह चौहान करीब 18 साल प्रदेश के सीएम रह चुके हैं. उन्होंने चार बार मध्य प्रदेश की कमान संभाली है. लोगों के बीच उनकी लोकप्रियता काफी है. यही वजह है कि सीएम के लिए अब भी उन्हें दावेदार माना जा रहा है.

इसके अलावा पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को जिस तरह पार्टी आलाकमान केंद्र की राजनीति से वापस राज्य की राजनीति में लाई है, इससे लगता है कि वह यहां पैर जमाने की तैयारी में हैं. ऐसे में कैलाश भी सीएम हो सकते हैं. वहीं सीएम की रेस में प्रहलाद पटेल भी काफी आगे हैं. प्रहलाद उन नेताओं में शामिल हैं जिन्हें सांसद होने के बाद भी पार्टी ने विधायक का चुनाव लड़ने के लिए उतारा था. प्रहलाद पटेल ने इसमें जीत भी दर्ज की है. इन्हें केंद्र का खास माना जाता है. साथ ही रीति पाठक को भी सीएम रेस में शामिल किया जा रहा है.