Ayodhya Event at Times Square : अमेरिका के टाइम्स स्क्वायर पर भी दिखेगा प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम!

यह किसी भी भारतीय कार्यक्रम की पहली लाइव स्क्रीनिंग!

215

Ayodhya Event at Times Square : अमेरिका के टाइम्स स्क्वायर पर भी दिखेगा प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम!

Ayodhya : अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले भगवान श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह की लाइव स्क्रीनिंग अमेरिका के न्यूयॉर्क स्थित प्रसिद्ध टाइम्स स्क्वायर पर भी होगी। टाइम्स स्क्वायर पर यह किसी भारतीय प्रोग्राम की पहली लाइव स्क्रीनिंग होगी। इससे पहले टाइम्स स्क्वायर पर भारत के 7 अहम इवेंट हो चुके हैं, इसमें दो इवेंट राम मंदिर से जुड़े हैं। इसके अलावा दुनियाभर के भारतीय दूतावासों में भी प्राण प्रतिष्ठा समारोह की लाइव स्ट्रीमिंग होगी।

अहमदाबाद से 44 फीट ऊंचा ध्वज अयोध्या लाया गया है। यह 161 फीट ऊंचे राम मंदिर पर लहराया जाएगा। इस हिसाब से मंदिर और ध्वज की कुल ऊंचाई 205 ऊंचाई फीट होगी। अंबिका इंजीनियर्स कंपनी ने इस ध्वज को 7 महीने में तैयार किया है। 5 जनवरी को गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने अहमदाबाद से ध्वज को रवाना किया था।

ट्रक से 5 लोग ध्वज लेकर 3 दिनों में राम जन्मभूमि पहुंचे। यहां सोमवार सुबह ट्रस्ट के सदस्यों को दंड और पताका सौंपा। प्राण-प्रतिष्ठा यानी 22 जनवरी को दंड में पीएम मोदी विजय पताका लगाएंगे। हालांकि, अभी यह क्लियर नहीं है कि मंदिर बनने तक ध्वज कहां स्थापित किया जाएगा?