पुलिस की FRV डॉयल 100 से कूदे युवक की अस्पताल में मौत

941
Businessman Committed Suicide : पैसा न मिलने से परेशान सोना-चांदी व्यापारी ने आत्महत्या की!

पुलिस की FRV डॉयल 100 से कूदे युवक की अस्पताल में मौत

भोपाल। राजधानी के कोलार थाना क्षेत्र में सोमवार को आशा-ऊषा कार्यकर्ताओं से मच्छरदानी वितरण के दौरान शराब पीकर विवाद करने वाले युवक को FRV डॉयल 100 से थाने लाया जा रहा था, तभी वह अचानक चलती गाड़ी से कूद गया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। घटना के बाद घायल युवक को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां पर उपचार के दौरान आज सुबह उसकी मौत हो गई।

इस मामले में पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ने न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। फिलहाल मृतक के गांव में एहतियात के तौर पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जोन-4 मलकीत सिंह ने बताया कि सोमवार दोपहर डॉयल 100 को अमरावद खुर्द में विवाद की सूचना मिली थी। जब पुलिस की एफआरव्ही डॉयल 100 मौके पर पहुंची तो आशा-ऊषा कार्यकर्ता आशा साहू, ममता, किरण व उनके सहयोगी वीरेन्द्र व सतीश ने एफआरव्ही पर तैनात हेडकांस्टेबल गोपाल धर शर्मा को बताया कि वह गांव में छच्छरदारी बांट रहे थे। तभी गांव में रहने वाला मुकेश लोधी पुत्र कन्हैया लोधी(40) शराब के नशे में धुत होकर उनके साथ गाली-गलौच कर विवाद कर रहा है। इस पर हेडकांस्टेबल गोपाल धर शर्मा और चालक सर्जन ने दोनों पक्षों को एफआरव्ही वाहन में बैठा लिया और थाने के लिए रवाना हुए। हेडकांस्टेबल ने आशा-ऊषा कार्यकताओं को वाहन की बीच वाली सीट पर बैठाया, जबकि मुकेश को पिछली सीट पर बैठा दिया। अभी एफआरव्ही गांव के बाहर निकली ही थी कि रास्ते में मुकेश लोधी गेट खोलकर अचानक चलती गाड़ी से नीचे कूद गया। इससे वह सड़क पर गिरने के कारण घायल हो गया था। उसके सिर में गंभीर चोट आई थी।

अस्पताल में दमतोड़ा-
हादसे के तुरंत बाद एफआरव्ही में तैनात हेडकांस्टेबल ने एम्बूलेंस को सूचना देकर मौके पर बुलाया और अपने अधिकारियों को सूचना देकर उसे जय प्रकाश अस्पताल पहुंचाया। जहां से उसे हमीदिया रेफर कर दिया गया। इसके बाद परिजनों ने उसे एक निजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया। जहां पर आज सुबह उसकी मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मर्ग कायम कर पीएम के लिए भेजा।
मृतक के भाई ने धमकाया, गांव में पुलिस बल तैनात-
घटना के बाद घायल मुकेश लोधी के भाई पदम सिंह ने आशा-ऊषा कार्यकर्ताओं को धमकी दी थी, तुम्हारे कारण उसके भाई मुकेश के साथ हादसा हुआ है। अगर उसे कुछ होता है तो वह उन्हें नहीं छोड़ेगा। इस संबंध में आशा-ऊषा कार्यकर्ता की ओर से पुलिस को शिकायत की गई। वहीं घायल की मौत के बाद अमरावद खुर्द में सुरक्षा की दृष्टि से भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।