शराब कारोबारी पर जानलेवा हमले मामले में भाई राकेश अरोरा भी पकड़ाया, मास्टर माइंड बाबू सिंधी के साथ मिलकर रची थी हत्या की साजिश!

भाइयों के बीच जायदाद का विवाद, साजिश की वजह बनी।

1604

शराब कारोबारी पर जानलेवा हमले मामले में भाई राकेश अरोरा भी पकड़ाया, मास्टर माइंड बाबू सिंधी के साथ मिलकर रची थी हत्या की साजिश!

Neemuch : शराब कारोबारी अशोक अरोरा पर हुए जानलेवा हमले के मास्टरमाइंड बाबू सिंधी की गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस ने उसके सगे भाई राकेश अरोरा को गिरफ्तार किया हैं। शराब कारोबारी अशोक अरोरा पर हमला करवाने में राकेश अरोरा भी शामिल था। पुलिस ने राकेश अरोरा पर धारा-307 सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया हैं।

गत रविवार को शहर के लॉयन पार्क के सामने हुए अशोक अरोरा पर जानलेवा हमले के मामले में गुरुवार को पुलिस ने मुख्य आरोपी बाबू सिंधी उर्फ जयकुमार सबनानी को चिताखेड़ा जंगल से गिरफ्तार किया था, जिसे शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया गया था। न्यायालय ने बाबू सिंधी को 12 फरवरी तक पुलिस रिमांड पर सौंपा हैं। पुलिस पूछताछ में आरोपी बाबू सिंधी ने अशोक अरोरा पर हुए जानलेवा हमले में उनके सगे भाई राकेश अरोरा के शामिल होने की बात भी कबूल की थी। इसके बाद पुलिस ने शनिवार को राकेश अरोरा को भी गिरफ्तार किया हैं।

WhatsApp Image 2024 02 10 at 10.57.01 PM

राकेश अरोरा ने पुलिस की पूछताछ में षड्यंत्र में शामिल होने की बात कबूली हैं। इस पर पुलिस ने राकेश अरोरा के खिलाफ धारा-307 तथा 120 बी में मामला दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि शराब कारोबारी अशोक अरोरा और उनके भाई राकेश अरोरा के बीच लंबे समय से जायदाद को लेकर विवाद चल रहा था। इसी को लेकर दोनों के बीच तकरार बढ़ती जा रही थी। यही कारण हैं की राकेश अरोरा ने बाबू सिंधी के साथ मिलकर अपने ही भाई की हत्या की साजिश रच डाली थी।

बता दें कि इस मामले में पुलिस ने अब तक तीसरी गिरफ्तारी की हैं। जबकि अभी भी 2 आरोपी फरार हैं, जिनकी तलाश में पुलिस टीम लगी हुई हैं, एडिशनल एसपी नवल सिंह सिसोदिया ने बताया कि अशोक अरोड़ा पर हमले के मामले में राकेश अरोड़ा को गिरफ्तार किया गया हैं। बाबू सिंधी से पूछताछ में उसके बयान और तकनीकी साक्ष्य, मोबाइल लोकेशन के आधार पर राकेश को हिरासत में लिया। इसके बाद पूछताछ की गई तो उसने बाबू सिंधी से मिलकर षड्यंत्र में शामिल होना स्वीकार किया हैं।

WhatsApp Image 2024 02 10 at 10.57.01 PM 1

बता दें कि जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने आज इस कांड के मास्टर माइंड बाबू सिंधी के फार्म हाउस पर बुलडोजर चलवा दिया हैं। इस फॉर्म हाउस में स्विमिंग पूल और कृत्रिम झरने भी बनाए गए थे। यहां हाईटेक म्यूजिक सिस्टम के साथ लग्जरी रूम जिनमें सोफे और लग्जरी बेड लगाए गए थे। बाबू सिंधी ने अपने रसूख के चलते बगैर परमिशन के ही यह करोड़ों रुपये का फार्म हाउस बनवाया था।

फार्म-हाउस पर आज हुई कार्रवाई के दौरान नीमच एसडीम ममता खेड़े, सीएसपी अभिषेक रंजन, तहसीलदार संजीव मालवीय, प्रेम शंकर पटेल, कैंट थाना प्रभारी सौरभ शर्मा, धर्मेंद्र गौड़ सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।