Unconscious Woman Gets Help : 90 वर्षीय बेसहारा सीता वैरागी को दिया सहारा, पहुंचाया चिकित्सालय!

534

Unconscious Woman Gets Help : 90 वर्षीय बेसहारा सीता वैरागी को दिया सहारा, पहुंचाया चिकित्सालय!

Ratlam : आज के दौर और भागमभाग वाली जिंदगी में ऐसे कई लोग और सामाजिक संस्थाएं हैं जो हरदम तैयार रहकर बेसहाराओं का सहारा बनते हैं, हां हम बात कर रहें हैं रतलाम के ऐसे संगठन और उससे जुड़े समाजसेवियों की जिन्होंने एक 90 वर्षीय बेसहारा महिला सीता वैरागी को रेस्क्यू कर इंदौर स्थित एमवायएच अस्पताल पंहुचाया जहां महिला उपचाररत हैं। यह संगठन हैं जन अभियान परिषद और श्रेष्ठ नवनिर्माण फाउंडेशन जिसके कार्यकर्ताओं ने मानवसेवा को समर्पित करते हुए अपने दायित्व को पूरा किया।

यह वाक्या था रतलाम रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 4 स्थित इंक्वायरी केंद्र के बाहर का जहां 1 बेबस लाचार महिला सर्दी से ठिठुरते हुए पिछले 4 दिनों से परेशान हो रहीं थी इस बात की सूचना मिलने पर शहर की जन अभियान परिषद, श्रेष्ठ नवनिर्माण फाउंडेशन की टीम मौके पर पहुंची और महिला को चिकित्सा हेतु 108 डायल कर एंबुलेंस को बुलाया गया लेकिन प्रशासन के लचर इंतजामात के चलते संगठन के कार्यकर्ता एंबुलेंस आने की बांट जोहते-जोहते परेशान हो गए, 3 घंटे तक परेशान होने के बाद समाजसेवियों ने प्लेटफार्म नंबर 4 स्थित स्टेशन मास्टर के कक्ष में उनसे संपर्क किया और उन्हें इस बात से अवगत कराया तब स्टेशन मास्टर ने रेलवे की एंबुलेंस बुलवाई और महिला को जिला चिकित्सालय भेजा गया।

WhatsApp Image 2024 02 13 at 6.54.00 PM

जहां महिला का प्रारंभिक उपचार किया गया और स्थिति गंभीर होने की दशा में इंदौर के एमवायएच चिकित्सालय भेजा गया, जहां महिला उपचाररत हैं।

इस पुनीत कार्य में विशेष रूप से समाजसेवी मेघा दीदी, शैलेंद्र सिंह सोलंकी, प्रदीप बिडवाल, नरेंद्र श्रेष्ठ, संतोष बैरागी, श्रेया बैरागी श्रेष्ठ नवनिर्माण फाउंडेशन के समाजसेवियों का योगदान रहा।

बता दें कि 90 वर्षीय सीता वैरागी को जब एमवायएच हॉस्पिटल से स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किया जाएगा तब समाजसेवी मेधा दीदी उन्हें वृद्धाश्रम पंहुचाने के इंतजाम करेंगी।