कृषि उपज मंडी में नीलामी नहीं होने पर किसानों ने मनासा- मंदसौर रोड़ पर किया चक्काजाम 

1183

कृषि उपज मंडी में नीलामी नहीं होने पर किसानों ने मनासा- मंदसौर रोड़ पर किया चक्काजाम 

किसान नेता विजेश मालेचा,अनिल शर्मा पहुंच मौके पर करवाई नीलामी शुरू।

 

मन्दसौर से डॉ घनश्याम बटवाल की रिपोर्ट

मन्दसौर । जिले की मल्हारगढ़ मंडी में लहसुन की बंपर आवक होने से मंडी प्रांगण छोटा होने के कारण मंडी में आए दिन किसानों,व्यपारियों,हम्मालों और मजदूरों में विवाद की स्थिति निर्मित होती रहती है। बुधवार को भी ऐसा ही हुआ कृषि उपज मंडी में सुबह लहसुन की नीलामी प्रारंभ हुई थी कि व्यापारियों ने यह कहकर मंडी बंद कर दी की मंडी में पांव रखने की भी जगह नहीं है हम नीलामी कैसे करें। इससे आक्रोशित किसानों ने

मनासा – मंदसौर रोड पर बेरीगेट लगाकर चक्का जाम कर दिया।किसानों की सूचना पर किसान नेता एवं प्रदेश कांग्रेस के पूर्व महामंत्री विजेश मालेचा मल्हारगढ़, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अनिल शर्मा व कृषकों ने कृषि उपज मंडी पहुंचे पहले किसानों से वह उसके बाद कृषि उपज मंडी भारसाधक व अनुविभागीय अधिकारी विवेक सोनकर, तहसीलदार बृजेश मालवीय व मंडी प्रशासन से चर्चा कर शाम 4:00 बजे मंडी चालू करवाई।

IMG 20240228 WA0060

बातचीत कर किसानों व्यापारियों हम्मालों तुलावटियों व प्रशासन के बीच चर्चा कर समाधान कराया ।

🔸मंडी में अव्यवस्थाओं का अंबार किसानों ने की शिकायत

मल्हारगढ़ कृषि उपज मंडी में अव्यवस्थाओं का अंबार है किसानों का आरोप है की मंडी में पहले से उपज लेकर आए किसानों की उपज अंदर लेने में 4 से 5 दिन लग रहे हैं वहीं जो कुछ लेनदेन कर देता है उसे तत्काल मंडी में प्रवेश दे दिया जाता है।किसान नेता विजेश मालेचा ने मंडी प्रशासन से मांग करी है कि ऐसे कर्मचारियों को चिन्हित कर उन पर कार्रवाई की जाना चाहिए ताकि किसान आक्रोशित नहीं हो और मंडी का सुचारू रूप से संचालन हो सके। आप ने मंडी प्रशासन से कहा कि एक सप्ताह में मंडी व्यवस्था में सुधार करें। अन्यथा करेंगे किसानों के साथ बड़ा आंदोलन यह चेतावनी भी दी ।