Ratlam News: श्वान के बच्चे की गला दबाकर हत्या: जागरुक महिला की सजगता,आरोपी के विरुद्ध FIR

591
Land Mafia:

रतलाम से रमेश सोनी की रिपोर्ट

Ratlam: पशु क्रूरता और जानवरों पर अत्याचार के मामले देखने को मिलते रहते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया जिसमें युवक ने क्रुरता की हदों को पार कर एक श्वान के बच्चे को गला दबाकर मार डाला।

मनुष्य के वहशीपन का मामला कल शहर में देखने को मिला जहां एक युवक ने महज डेढ़ माह के कुत्ते के बच्चे को बस इस बात पर मार डाला की पप्पी ने निर्माणाधीन मकान के आंगन में गंदगी कर डाली जहां चौकीदारी करते हुए युवक इमारत की देखभाल करने को मालिक ने रखा था।

मामले में शहर के स्टेशन रोड थाने में लावारिस कुत्ते के बच्चे की हत्या के मामले में आरोपी भेरुलाल पिता शंकरलाल भूरिया उम्र-45 वर्ष के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।मुकदमा शहर की एक महिला एडवोकेट की शिकायत पर दर्ज किया गया।

घटना की प्रत्यक्षदर्शी महिला वकील ने संबंधित व्यक्ति के विरुद्ध पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है।
स्टेशन रोड पुलिस के अनुसार पंचवटी अपार्टमेंट अजंता टॉकीज रोड रतलाम निवासी एडवोकेट शिल्पा पिता विजय कुमार जोशी ने शिकायत दर्ज कराई है। इसमें बताया कि वे गुरुवार सुबह करीब 11.30 बजे न्यायालय जाने के लिए जनक हॉस्पिटल वाली गली से जा रही थीं।

तभी झीन वाले बाबा की दरगाह के पास मेडिकल स्टोर के सामने निर्माणाधीन मकान में काम करने वाले चौकीदार भेरूलाल पिता शंकरलाल भूरिया (45) ने कुतिया के एक बच्चे को गला दबाकर मार दिया।
इतना ही नहीं युवक ने बच्चे को मारकर रेत में छुपा दिया। मामले को लेकर शिल्पा ने क्षेत्र के थाने पर जाकर आरोपी के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई। जहां आरोपी पर पुलिस ने घारा 429 भादवि में मुकदमा दर्ज किया है।

बता दें कि एडवोकेट शिल्पा और उनकी सहयोगी टीम शहर में पशुओं के लिए अपनी सेवाएं प्रदान करती रहती है। जहां कहीं भी श्वान की परेशानी को लेकर कोई बात आती है उनकी टीम मौके पर पंहुच कर हर सम्भव कोशिश कर श्वान को मरने से बचाने का प्रयास करती है।

आज सुबह शहर के पशु चिकित्सालय में पप्पी का डॉ शुक्ला द्वारा पोस्टमार्टम किया गया। उसके बाद टीम के सदस्यों ने पशु चिकित्सालय परिसर में पप्पी का अग्निदाह किया। जिनमें टीम के सदस्य अपरा खंडेलवाल ,रजनी प्रजापत, अल्फिया खान, दैवेन्द्र,विकास, देवेश गौहेल,कपिल,विकास तथा अन्य सहयोगी थे।

क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी
आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर खोजबीन करने पर वह पुलिस के हाथ नहीं लगा।उसके ठिकानों पर तलाशा गया, नहीं मिला। शीध्र गिरफ्तार किया जाएगा।