Black Day : रेडीमेड दुकानों के पुतलों को काले कपड़े क्यों पहनाए!

जीएसटी विरोध में अनोखे अंदाज में रिटेल गारमेंट्स व्यापारियों का विरोध

897
Black Day : रेडीमेड दुकानों के पुतलों को काले कपड़े क्यों पहनाए!

Indore : केंद्र सरकार ने एक जनवरी 2022 से कपड़े, गारमेंट्स और जूतों पर जीएसटी की दर 5% से बढ़ाकर 12% करने की घोषणा की है। लेकिन, इसका विरोध अब तेज हो गया। इंदौर रिटेल गारमेंट्स व्यापारियों ने अपनी दुकानों को काले परिधानों से सजाकर Black Day मनाया और सरकार का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश की।

एसोसिएशन ने अनोखे अंदाज में राजबाड़ा इलाके की दुकानों पर काले वस्त्रधारित पुतलों के माध्यम से GST बढ़ोतरी वापसी की मांग की।

इंदौर रिटेल गारमेंट्स एसोशियन के अध्यक्ष अक्षय जैन और सचिव महेश गौर ने बताया कि बढाई जा रही GST इस व्यवसाय के लिए असहनीय है और 12% का कर भार वहन नहीं कर सकेगी। महंगाई अप्रत्याशित रूप से बढ़ जाएगी। आम क्रेता वर्ग कपड़े की आवश्यकता होने पर भी कपड़े नहीं लेगा।

Black Day : रेडीमेड दुकानों के पुतलों को काले कपड़े क्यों पहनाए!

सरकार को वास्तविक तौर पर जमीनी हकीकत समझना जरूरी है। Black Day के लिए गारमेंट्स की प्रत्येक दुकान पर प्रतीकात्मक काले कपड़ों को प्रमुखता से सजाकर दुकान संचालित की जा रही है। 12 बजे 10 मिनट के लिए दुकानों के आगे मानव श्रृंखला भी बनाई गई।

Also Read: Daughter’s Donation: बेटियों के कन्यादान की रस्म के खिलाफ,मध्यप्रदेश मे ही फिर हुई जोरदार पहल 

एक स्टेज बनाकर GST विरोध का प्रतीकात्मक फैशन शो भी पुतलों के माध्यम से किया गया। इसके साथ ही दुकानदार और स्टाफ के लोगों ने भी काले परिधान पहनकर काम किया। सरकार ने अगर इस बढ़ी GST को वापस नहीं लिया तो व्यापारी आंदोलन करते रहेंगे। इंदौर रिटेल गारमेंट्स एसोशियन ने 2 दिन पूर्व थाली बजाकर भी विरोध किया था।