Khargone News: हर मर्ज का ईलाज है नेचुरोपैथी चिकित्सा में

निशुल्क OPD कर समाजिक कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे है गुजरात से सेवानिवृत्त हुए डॉ.नरेन्द्रगुप्ता

659

खरगोन: केन्सर, किडनी, पाईल्स, लीवर, माईग्रेन, करोना, सर्दी खांसी और जोडों का दर्द जैसी हर प्रकार कि बिमारी का ईलाज नेचुरोपैथी चिकित्सा मे है।

यह जानकारी नेचुरोपैथी के डॉ नरेंद्र गुप्ता द्वारा एक सेमिनार में पत्रकारों को दी।
खरगोन में पढे और गुजरात में शासकीय नौकरी कर सेवानिवृत्त हुए डाॅ नरेन्द्र गुप्ता ने अब निशुल्क नेचुरोपैथी चिकित्सा के माध्यम से अपनी भूमि का ऋण ऊतारना चाहते है।

सेमिनार का शुभारंभ पत्रकार राजेन्द्र गुप्ता, आशुतोष पुरोहित, पूर्ण ठाकुर ने चैंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्य नरेंद्र सिंह चावला विनोद जैन, और कुबेर जोशी की मौजूदगी में दीप प्रज्वलन कर किया।

सेमिनार को सम्बोधित करते हुए डॉ गुप्ता ने कहाॅ की नेचुरोपैथी, प्रकृति चिकित्सा और थैरेपी पद्धति आज की आवश्यकता है। इन पद्धति से अपना ईलाज करा कर आम व्यक्ति लंबी जिंदगी बिना किसी कष्ट के जी सकता है। हमारे शरीर में 70 प्रतिशत पानी होता है और कई बिमारियाँ पानी के कारण ही हमारे शरीर में पनपती हैं। स्वच्छ और फिल्टर किये आरओ पानी से नेचुरोपैथी थेरेपी से हर प्रकार की बिमारी निजाद पाया जा सकता है।

स्वास्थ्य और शिक्षा, आज मानव की सेवा के लिए सबसे परोपकारी कार्य है। लेकिन पूरी दुनिया में पैसे कमाने की होड लगीं है। मानवता की सेवा जीवन का मुख्य उद्देश्य होना चाहिये। गुजरात के राजकोट में सेवानिवृत होने के बाद कडी मेहनत कर मै चिकित्सा के क्षेत्र में आया हूँ। चिकित्सा के क्षेत्र में निशुल्क परामर्श देना मैने मिशन बनाया है। ओपीडी बिल्कुल निशुल्क होगी लेकिन अगर उपचार के लिये आईपीडी में मरीज को भर्ती करना पढा तो नेचुरोपैथिक चिकित्सा के माध्यम से कम से कम खर्च मे पूर्ण स्वस्थ्य करना मेरी प्राथमिकता होगी।