LS Polls in MP: 3 रे चरण में MP में आपराधिक मामलों से जुड़े 18 उम्मीदवार मैदान में

222

LS Polls in MP: 3 रे चरण में MP में आपराधिक मामलों से जुड़े 18 उम्मीदवार मैदान में

भोपाल: मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव में उतरे तीसरे चरण केउम्मीदवारों में से आपराधिक मामलों से जुड़े 18 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है इनमें से नौ पर तो गंभीर आपराधिक मामले दर्ज है। तीसरे चरण में चौदह प्रतिशत उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले है। सात फीसदी पर गंभीर आपराधिक मामले है।

मध्यप्रदेश में तीसरे चरण में संवेदनशील निर्वाचन क्षेत्र भोपाल में तीन या अधिक उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले दर्ज है। यहां मैदान में उतरे 22 में से चार उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज है।

एडीआर की रिपोर्ट में यह जानकारी सामने आई है। इनमें भाजपा, कांग्रेस, राष्टÑीय सोशित समाज पार्टी और एक निर्दलीय उम्मीदवार सामने है। ग्वालियर में भी मैदान में उतरे 19 में से तीन उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले दर्ज है। इनमें आजाद समाज पार्टी काशीराम और दो निर्दलीय उम्मीदवार शामिल है। विदिशा में भी तेरह उम्मीदवार मैदान में है इनमें से तीन पर आपराधिक मामले दर्ज है। इनमें भाजपा, और दो निर्दलीय उम्मीदवार शामिल है।

तीसरे चरण में मध्यप्रदेश में चुनाव लड़ रहे 127 उम्मीदवारों में से 37 करोड़पति उम्मीदवार है। जो कुल उम्मीदवारों का 29 प्रतिशत है।