Bhojshala Survey Time Extended : हाईकोर्ट ने भोजशाला सर्वे के लिए 8 सप्ताह समय बढ़ाया!

एएसआई को अब 4 जुलाई को फाइनल रिपोर्ट पेश करना होगी!

208

Bhojshala Survey Time Extended : हाईकोर्ट ने भोजशाला सर्वे के लिए 8 सप्ताह समय बढ़ाया!

Indore : धार की भोजशाला में 22 मार्च से लगातार चले आ रहे एएसआई सर्वे को लेकर आज हाईकोर्ट में कोर्ट न. 9 में सुनवाई हुई। जहां एएसआई की टीम ने 6 सप्ताह से किए जा रहे सर्वे की प्रारंभिक रिपोर्ट पेश की। साथ ही हाईकोर्ट ने सर्वे कार्य को पूरा करने के लिए 8 सप्ताह का समय बढ़ाने का अनुरोध किया। सर्वे टीम को अब 29 अप्रैल के बजाए 4 जुलाई तक फाइनल रिपोर्ट पेश करना होगी। साथ ही मुस्लिम पक्ष ने सर्वे रोकने के लिए आवेदन दिया और सर्वे पर अपनी आपत्ति दर्ज कराई थी, उसे कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

इधर, भोजशाला में किए जा रहे सर्वे की एएसआई टीम द्वारा अभी तक भोजशाला परिसर सहित कमाल मौलाना दरगाह में क्लिनिंग, ब्रशिंग और खुदाई की गई। जिसमें तीन दीवारों की लेयर, सनातनी अवशेष, गोमुख, मूर्तियां, कई शिलालेख निकलने का दावा दोनों ही पक्षों के याचिकाकर्ताओं ने किया। साथ ही एएसआई द्वारा भोजशाला का क्षेत्र बड़ा होने से हाईकोर्ट से 8 सप्ताह का समय बढाने की मांग की, जिस पर हाई कोर्ट ने 8 सप्ताह का समय बढ़ाया।

याचिकाकर्ता आशीष गोयल ने मीडिया से चर्चा में कहा कि उच्च न्यायालय खंडपीठ इंदौर में भोजशाला प्रकरण को लेकर आज सुनवाई थी। सुनवाई में एएसआई की ओर से 8 सप्ताह का समय चाहा गया। कोर्ट ने एएसआई को 8 सप्ताह का समय और बढा दिया। अब 4 जुलाई तक एएसआई को फाइनल रिपोर्ट पेश करना होगी। साथ ही मुस्लिम पक्ष ने सर्वे रोकने के लिए आवेदन दिया था आपत्ति थी उनकी सर्वे पर तो उसे कोर्ट ने खारिज कर दिया।