चोरों ने चलती ट्रेन में महिला के पर्स पर किया हाथ साफ, ले गए लाखों की ज्वेलरी, मोबाइल और नगद भी!

3232

चोरों ने चलती ट्रेन में महिला के पर्स पर किया हाथ साफ, ले गए लाखों की ज्वेलरी, मोबाइल और नगद भी!

राजेश सोनी की रिपोर्ट

Jhabua : मुम्बई से थांदला रोड़़ तक ट्रेन के आरक्षित कोच में सफर कर रही एक महिला का पर्स चोरी हो गया। जिसमें लाखों रुपए के स्वर्ण आभूषण मोबाइल, नगद राशि थी जिसकी अनुमानित लागत 9 लाख रुपए हैं। यह घटना मंगलवार, बुधवार की रात्रि में भरूच से वडोदरा रेल स्टेशन के बीच हुई। मामले में पीड़ित महिला ने मेघनगर जीआरपी थाना पंहुचकर रिपोर्ट दर्ज कराई।

बता दें कि मुंबई निवासी श्रीमती निम्मी पति विक्रम जौहरी (सोनी) अपने मायके कुशलगढ़ आने के लिए 14 मई की रात्रि मुंबई से अवन्तिका एक्सप्रेस 12961 ट्रेन में आरक्षित कोच ए 3 की सीट नम्बर 9 पर थांदला रोड़ तक का सफर कर रही थी।इस दौरान महिला को नींद लग गई और वडोदरा से भरूच के मध्य रात्रि लगभग 2 बजे नींद खुली तो अपने पास रखा पर्स नदारद पाया। जिसमें 10 हजार नकद, 30 हजार कीमत का मोबाईल एवम लगभग 8 लाख 60 हजार कीमत के स्वर्ण आभूषण थे। अपने साथ लाखों रुपयों की हुई चोरी से परेशान महिला ने कोच में ढूंढने का प्रयास भी किया किंतु ट्रेन में महिला को कोई मदद नही मिल पाई।आखिरकार महिला ने अपने परिजनों को कुशलगढ़ से बुलवाकर मेघनगर जीआरपी थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई।

क्राईम ऑन व्हील्स के मामले में पश्चिम रेलवे सुरक्षा के नाम पर बदनामी बटोर रहीं है, चलती ट्रेन में सामान्य कोच तो ठीक, आरक्षित कोचों में भी यात्रियों के जान-माल की सूरक्षा भगवान के भरोसे हैं।

इस मामले में जब रेलवे की जीआरपी के प्रधान आरक्षक से बात की तो उन्होंने बताया कि घटना को लेकर धारा 379 में प्रकरण दर्ज किया गया हैं, मामला वडोदरा जीआरपी के अधीन होने की वजह से मामले की पड़ताल के लिए वडोदरा भेजा जाएगा।
वरदीचंद खांगले, प्रधान आरक्षक, जीआरपी थाना मेघनगर!