5 Lakh Rs Defrauded Returned : ऑनलाईन ठगी की वारदात के 5 लाख रूपए क्राइम ब्रांच ने वापस कराए!

ठग गैंग ने डॉक्टर दंपत्ति को डिजिटल अरेस्ट का झूठ बोलकर ये पैसे लिए थे!

216

5 Lakh Rs Defrauded Returned : ऑनलाईन ठगी की वारदात के 5 लाख रूपए क्राइम ब्रांच ने वापस कराए!

Indore : लोगों से छलकपट कर ठगी करने वाले एवं सोशल मीडिया पर फर्जी अकाउंट बनाकर आपत्तिजनक पोस्ट व हैकिंग करने वाले अपराधियों की पहचान की जा रही है। क्राईम ब्रांच को डॉक्टर दंपत्ति ने शिकायत की थी कि अज्ञात ठग ने स्वयं को फ़ेडेक्स मुंबई ब्रांच का कस्टमर केयर कर्मचारी बताकर फरियादी का पार्सल थाईलैंड में डिलीवर नही होने की जानकारी दी।

जब फरियादी ने कहा कि मेरे कोई पार्सल नहीं भेजा गया तो ठग ने झूठ कहा कि आपका आधार कार्ड जिस बैंक से जुडा है उसमे 16 करोड़ रुपए चाइल्ड ट्रैफिकिंग और मनी लांड्रिंग के आए है। ठग ने कहा कि आपकी बात सीनियर ऑफिसर मुंबई क्राईम ब्रांच से करवाते है। ठग गैंग के द्वारा स्काइप पर वीडियो कॉल के माध्यम से मुंबई क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताते हुए कॉल पर कहा कि आपके द्वारा भेजे गए पार्सल में अवैध मादक पदार्थ एमडी ड्रग्स एवं मल्टीपल पासपोर्ट मिले है।

जैसी कई झूठ और गलत जानकारी देते हुए पुलिस कार्यवाही का डर दिखाते हुए फर्जी तरीके से डिजिटल अरेस्ट करते हुए 8 लाख 36 हजार रुपए ठग लिए थे। संबंधित मामले की ऑनलाइन ठगी की शिकायत फरियादी द्वारा की गई थी। जिस पर क्राइम ब्रांच इंदौर ने अपराध धारा 419, 420, 384 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर प्रकरण की जांच में फरियादी से अपराध की पूरी जानकारी ली। अज्ञात ठग के बैंक खाते फ्रीज करवाते हुए फरियादी के 5 लाख रुपए रिफंड कराए गए।

क्राईम ब्रांच द्वारा धोखाधड़ी की धाराओं में अपराध पंजीबद्ध कर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। क्राइम ब्रांच इंदौर पुलिस के द्वारा लगातार अज्ञात ठग से संबंधित बैंकिंग एवं तकनीकी जानकारी निकलकर आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी के प्रयास भी किए जा रहे हैं।