हत्या के मामले का 11 वर्षों से फरार, 10 हजार का इनामी आरोपी पकड़ाया!

732

हत्या के मामले का 11 वर्षों से फरार, 10 हजार का इनामी आरोपी पकड़ाया!

Ratlam : जिले की थाना बाजना पुलिस को हत्या के मामले के 11 वर्ष से फरार चल रहें आरोपी को पकड़ने में सफलता मिली है।

आरोपी के विरुद्ध बाजना थाने पर 74/2013 धारा 302, 201,147,148, 149, 120बी, 364 भादिव व 25 आर्म्स एक्ट का प्रकरण दर्ज किया गया था। मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों में से 5 आरोपियों को पकड़ लिया था और 1 आरोपी मुकेश हत्या के बाद से फरार चल रहा था। एसपी ने आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर इनाम घोषित किया था। एसपी लोढ़ा के निर्देश पर थाना बाजना व सायबर सेल की टीम ने 11 वर्षों से फरार चल रहें आरोपी मुकेश पिता गौतम डिल्डोर निवासी संगेसरा को गुरुवार को गिरफ्तार किया।

बता दें कि 31.मई.2013 को प्रताप पिता बारिया मचार निवासी कामरीखौरा का शव बाजना के बोर-वाला नाला कागलीखोरा में मिला था। पुलिस ने मर्ग क्रमांक 20/2013 धारा 174 कायम कर जांच में लिया था। पुलिस को पड़ताल में मृतक की हत्या होने संबंधित साक्ष्य पाए जाने से अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया था।

विवेचना के दौरान मृतक प्रताप का सन्तु उर्फ शान्तु से अवैध संबंध को लेकर भांजगडा नहीं होने के कारण आरोपी छगन मईडा, बहादुर मचार, गलिया डिंडोर, कालु डिल्डोर, दिनेश खराडी और मुकेश डिंडोर के द्वारा मृतक को कुल्हाडी, तलवार आदि से चोट पहुंचा कर हत्या की गई थी।

पुलिस ने मामले में आरोपी छगन मईडा, बहादुर मचार, दिनेश, कालु डिंडोर, दिनेश खराड़ी को गिरफ्तार कर लिया था। आरोपी मुकेश पिता गौतम डिंडोर घटना के बाद से फरार चल रहा था जिस पर आरोपी की गिरफ्तारी हेतु एसपी द्वारा 10 हजार रुपए का ईनाम घोषित किया था। पुलिस ने मुखबिर से मिली सूचना पर आरोपी मुकेश पिता गौतम डिन्डोर को संगीसरा के जंगलों से गिरफ्तार किया।

आरोपी को पकड़ने में निरीक्षक शंकर सिंह चौहान, भंवर सिंह भुरिया, सूर्यपाल सिंह पंवार, प्रवीण अवसया, शंकर राव शिन्दे, किशन मचार, सुरेश गईडा, दरबार जमरा, दिपक बेरावत व सायबर सेल के अमित शर्मा, व्यास, आर राहुल पाटीदार की भुमिका रही।