Protest Against GST :  व्यापारियों ने पकौड़े, सब्जियां बेची, कांग्रेस विधायक ने खरीदी 

634

Indore : रेडीमेड कपड़ा व्यापारियों ने केंद्र सरकार द्वारा कपड़े पर GST बढ़ाने के विरोध में थोक व्यापारी एसोसिएशन ने बाजार बंद करके और रिटेल गारमेंट एसोसिएशन ने पकौड़े तलकर और सब्जियां बेचकर (Frying Pakodas and Selling Vegetables) अनूठा विरोध प्रदर्शन किया।

कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला (Congress MLA Sanjay Shukla) ने राजवाड़ा पर जीएसटी का विरोध कर रहे व्यापारियों से पकोड़े और सब्जी खरीदकर इस विरोध का समर्थन किया। एक जनवरी से केंद्र सरकार द्वारा कपड़े पर 5% से 12% जीएसटी करने से कपड़ा व्यापारी चिंतित है।

WhatsApp Image 2021 12 30 at 2.43.22 AM

WhatsApp Image 2021 12 30 at 2.43.23 AM

उनका कहना है कि इस बढ़ोतरी से उनका भविष्य खतरे में है और अब आलम यह है कि आने वाले दिनों में सब्जी बेचकर या पकोड़े तलकर जीवन यापन करना पड़ सकता है। इंदौर के कपड़ा बाजार में गत कई हफ्तों से केंद्र द्वारा जीएसटी वृद्धि के विरोध में प्रदर्शन हो रहा है।

देखिये वीडियो-

 

कपड़ा व्यापारियों का कहना है 12% प्रतिशत जीएसटी बढ़ने से ग्राहक दुकानों तक नहीं आएंगे, जिससे पूरे देश का कपड़ा व्यापारी आहत होगा।

इसके विरोध में गुरुवार को रिटेल कपड़ा व्यापारी एसोसिएशन ने पकौड़े तलकर और सब्जियां बेचकर अपना विरोध जताया और कहा कि अब कपड़ा व्यापारियों का भविष्य खतरे में है।

ऐसा ही रहा तो हमें पकौड़े तलकर और सब्जियां बेचकर जीवन यापन करना पड़ेगा।

दूसरी ओर थोक कपड़ा व्यापारी एसोसिएशन ने इंदौर के कई प्रमुख कपड़ा बाज़ारों को बंद कर व्यापारियों ने सरकार के प्रति अपना विरोध जताया। पिछले कई हफ्तों से कपड़ा व्यापारी कभी ब्लैकआउट, कभी विरोध प्रदर्शन तो कभी बाजार बंद रखकर जीएसटी वृद्धि का विरोध कर रहे हैं। परंतु कई हफ्ते होने के बावजूद सरकार के सिर पर जूं तक नहीं रेंग रही है।

कांग्रेस ने समर्थन किया

कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला (Congress MLA Sanjay Shukla) ने राजबाड़ा जाकर कपड़ा व्यापारियों से पकौड़े  और सब्जी खरीदी।

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इच्छा सबसे ज्यादा रोजगार देने वाले इस सेक्टर को बर्बाद करने की है।

कांग्रेस विधायक ने इस बात पर दुख जताया कि जो व्यापारी कपड़ा बेचकर कई लोगों को रोजगार दे रहे थे, वे अब प्रधानमंत्री की सलाह के अनुसार पकौड़े बना रहे हैं।

विधायक ने इन व्यापारियों से पकौड़े और व्यापारियों द्वारा लगाई गई सब्जी की दुकान से सब्जी भी खरीदी।

MLA ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को पूरी तरह से बर्बाद कर चुके प्रधानमंत्री अपनी बर्बादी के इतिहास को पूरा लिखना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि जो सेक्टर सबसे ज्यादा रोजगार दे रहा है, उसे तो टैक्स में छूट देकर प्रोत्साहित करना चाहिए। यहां सरकार टैक्स का बोझ लादकर उस सेक्टर को बर्बाद करने में जुटी हुई है।

देखिये वीडियो: क्या कह रहे हैं, अक्षय जैन (अध्यक्ष, इंदौर रिटेल गारमेंट एसोसिएशन)-