विद्यार्थी इनक्यूबेशन सेंटर से अपने आइडियाज को स्टार्टअप में बदल सकेंगे: चेतन्य काश्यप! 

पीएम कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस में युवाओं को करियर के लिए विश्व स्तरीय अध्ययन सुविधा! किए जाएंगे एक्सीलेंस कॉलेजेस से लिंक! 

238

विद्यार्थी इनक्यूबेशन सेंटर से अपने आइडियाज को स्टार्टअप में बदल सकेंगे: चेतन्य काश्यप! 

Ratlam : कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस में विद्यार्थियों को भविष्य का ध्यान में रखते हुए गुणवत्ता युक्त शिक्षा की सुविधा दी जाएगी। वर्तमान समय की जरूरत के अनुसार आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस डाटा साइंस जैसे आधुनिक पाठ्यक्रमों की सुविधा विद्यार्थियों को मिलेगी, इस कॉलेज के लिए अतिरिक्त आवश्यकता की स्थिति में जरूरी अधोसंरचना निर्मित की जाएगी। अभी कला एवं विज्ञान महाविद्यालय परिसर में कई निर्माण कार्य संचालित है। कॉलेज परिसर में बुनियादी सुविधाओं तथा अधोसंरचनात्मक भवनों का निर्माण मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की देन है, काश्यप ने कहा कि राज्य शासन विद्यार्थियों के स्टार्टअप को प्रोत्साहित करने का कार्य कर रहा है इसके लिए अनेक सुविधाएं दी जा रही है। सूक्ष्म लघु मध्यम उद्यम मंत्रालय के अंतर्गत इनक्यूबेशन सेंटर स्थापना द्वारा विद्यार्थियों को स्टार्टअप के लिए आवश्यक सुविधा एवं प्रोत्साहन प्रदान किया जाएगा। विद्यार्थी को अपने आइडियाज को साकार करने का अवसर मिलेगा। इनक्यूबेशन सेंटर्स एक्सीलेंस कॉलेजेस से लिंक किए जाएंगे। पीएम कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस सीएम डॉ. मोहन यादव की महत्वाकांक्षी संकल्पना का साकार रूप हैं जो विद्यार्थियों को करियर के लिए विश्व स्तरीय अध्ययन सुविधा प्रदान करेगा। यह बात प्रदेश के सूक्ष्म लघु मध्यम उद्यम मंत्री चैतन्य काश्यप ने पीएम कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस के शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए कही।

IMG 20240715 WA0019

कार्यक्रम की अध्यक्षता जावरा विधायक डॉ. राजेंद्र पांडे ने की, विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रदीप उपाध्याय, निगम अध्यक्ष श्रीमती मनीषा शर्मा, महाविद्यालय जन भागीदारी समिति अध्यक्ष विनोद करमचंदानी उपस्थित रहें। कलेक्टर राजेश बाथम, विप्लव जैन, गोविंद काकानी तथा महाविद्यालय प्राचार्य डॉ.वाय के मिश्रा भी उपस्थित थे।

महाविद्यालय जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष विनोद करमचंदानी ने अपने उद्बोधन में कला एवं विज्ञान महाविद्यालय में किए जा रहें निर्माण कार्यों की जानकारी दी। प्रारंभ में महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. वाय के मिश्रा ने पीएम कॉलेज ऑफ़ एक्सीलेंस के संबंध में विस्तृत जानकारी प्रदान की। कार्यक्रम में अतिथियों द्वारा ब्रोशर विमोचन किया गया। प्रतीकात्मक रूप से दो विद्यार्थियो प्राची परिहार तथा नागेश्वर वर्मा को परिचय पत्र प्रदान किया गया।