Health Commissioner: झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई के लिए स्वास्थ्य आयुक्त ने सभी कलेक्टर्स को लिखा पत्र

279

Health Commissioner: झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई के लिए स्वास्थ्य आयुक्त ने सभी कलेक्टर्स को लिखा पत्र

भोपाल। प्रदेश में झोलाछाप डॉक्टरों के उपचार से मरीजों की हो रही मौत को लेकर स्वास्थ्य विभाग झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ एक्शन मोड में आ गया है। स्वास्थ्य विभाग के आयुक्त तरूण पिथौड़े ने सभी जिलों के कलेक्टर्स और सीएमएचओं के खिलाफ झोलाछाप डॉक्टरों और उनके क्लिीनिक के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पत्र लिखा है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश के हर जिले में झोलाछाप डॉक्टर अपना नर्सिंग होम बनाकर भोली- भाली जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करते है। प्रदेश में इस तरह के बढ़ते मामलों को देखते हुए मानवाधिकार आयोग ने स्वास्थ्य विभाग से इस संदर्भ में कई बार जबाब- तलब कर चुका है।

स्वास्थ्य आयुक्त तरूण पिथौड़े ने कलेक्टर्स और सीएमएचओं को पत्र लिखते हुए कहा है कि ऐसे क्लिीनिक को तत्काल प्रभाव से जिला प्रशासन बंद कराए और ऐसे लोगों के खिलाफ प्रशासन और स्थानीय स्वास्थ्य विभाग कार्रवाई करें।

स्वास्थ्य विभाग लोगों को करेगा जागरूक-

झोलाछाप डॉक्टरों के जंगुल से लोगों को बचाने के लिए स्वास्थ्य आयुक्त तरूण पिथौड़े ने सभी सीएमएचओं को निर्देश दिया है कि अपने- अपने जिले में लोगों को जागरूक करने के लिए जागरूकता अभियान चलाए। जिससे लोग ऐसे डॉक्टरों से उपचार कराना बंद कर दें।