Incharge Principal Suspended : शासकीय कार्यों में लापरवाही बरतने पर प्रभारी प्राचार्य निलंबित!

कमिश्नर दीपक सिंह ने जनजातीय कार्य विभाग के प्रस्ताव पर आदेश दिए!

193

Incharge Principal Suspended : शासकीय कार्यों में लापरवाही बरतने पर प्रभारी प्राचार्य निलंबित!

Indore : कमिश्नर दीपक सिंह ने विधानसभा चुनाव में नियमों के विपरीत कार्य करने, वरिष्ठ अधिकारियों के आदेश-निर्देशों का पालन नहीं करने तथा शासकीय कार्यों में लापरवाही और उदासीनता बरतने पर धार जिले के सीएम राईज स्कूल बाकानेर में पदस्थ प्रभारी प्राचार्य भागीरथ गाथिए को तत्काल प्रभाव निलंबित कर दिया। निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कार्यालय सरदारपुर रहेगा।

कमिश्नर ने यह कार्यवाही कलेक्टर कार्यालय धार के जनजातीय कार्य विभाग से प्राप्त प्रस्ताव के आधार पर की। बताया गया है कि प्रभारी प्राचार्य गाथिए निरीक्षण के दौरान स्कूल में अनुपस्थित पाए गए थे। निरीक्षण में विद्यार्थियों की उपस्थिति भी नगण्य थी। साथ ही एक अन्य निरीक्षण में उन्होंने निरीक्षणकर्ता अधिकारी से अभद्र व्यवहार किया था। ‍विधानसभा निर्वाचन 2023 के दौरान इन्होंने आदर्श आचरण संहिता का भी उल्लंघन किया।

गत शैक्षणिक सत्र में कक्षा 10वीं एवं 12वीं के 30 विद्यार्थियों के आवेदन ऑनलाइन नहीं भरवाए गए। परीक्षा शुल्क की राशि भी इनके द्वारा जमा नहीं की गई जिससे विद्यार्थियों को परेशानी हुई। स्कूल के कर्मचारियों द्वारा भी इनके विरूद्ध शिकायत की गई। इन्होंने कई बार वरिष्ठ अधिकारियों के आदेश-निर्देशों की अवहेलना की। हमेशा लापरवाह तथा गैर जिम्मेदार कार्य किया गया। शासकीय कार्यों में भी कोई रूचि नहीं ली गई। उक्त तथ्यों को दृष्टिगत रखते हुए संभागायुक्त दीपक सिंह ने इन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।