Religion Change : 14 लोग मुस्लिम से हिंदू बने, 4 ने घर वापसी की, बाद में सभी ने खजराना मंदिर के दर्शन किए!

सभी ने कलेक्टर कार्यालय में शपथ पत्र देकर धर्म परिवर्तन की सूचना दी!

503

Religion Change : 14 लोग मुस्लिम से हिंदू बने, 4 ने घर वापसी की, बाद में सभी ने खजराना मंदिर के दर्शन किए!

Indore : गुरुवार को 14 लोगों ने हिन्दू धर्म अपनाया। साथ ही 4 लोगों ने घर वापसी की है। गुरुवार को इन सभी ने खजराना गणेश मंदिर में दर्शन और पूजा अर्चना की। फिर मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया। गुरुवार को खजराना मंदिर में सभी ने धर्म परिवर्तन के बाद भगवान गणेश के दर्शन किए।

हिंदू धर्म अपनाने वालों में अधिकांश खजराना इलाके के हैं। जबकि, दो लोग मंदसौर के रहने वाले हैं। पिछले दिनों हिंदू धर्म अपना चुके हरिनारायण (पुराना नाम हैदर) का परिवार भी अब हिंदू बन गया। महिलाओं ने बताया कि कुरीतियों से परेशान होकर उन्होंने परिवार ही नहीं पति को भी छोड़ दिया।

विश्व हिंदू परिषद के संतोष शर्मा ने बताया कि सभी 18 लोगों का खजराना गणेश मंदिर में शुद्धिकरण किया गया। इन सभी लोगों ने सनातन और हिंदू धर्म के प्रति आस्था जताई। सभी लोगों ने कलेक्टर कार्यालय में शपथ पत्र देकर सूचना दे दी है।

शाजिया से सपना बनी युवती ने कहा कि मुझे हिंदू धर्म अच्छा लगता है। एक महिला ने बताया कि उसे बचपन से ही मंदिर जाना अच्छा लगता था। मैंने बिना किसी के दबाव के हिंदू धर्म अपनाया है।

महिला ने बताया- मंदिरों में महिलाओं को भी पूजा करते देख अच्छा लगता था। लेकिन मुस्लिम धर्म में महिलाओं के मस्जिद जाने पर प्रतिबंध है, यह हमें बड़ा बुरा लगता था। हिंदुओं के घर में होने वाले पूजा-पाठ देखकर हमें भी अपने घर में ऐसे ही पूजा पाठ कराने की इच्छा होती थी। मरियम से आश्रिता बनी महिला ने बताया कि मेरे पति ने भी हिंदू धर्म अपनाया है, इसलिए मैंने पति के साथ हिंदू धर्म अपनाया है।

IMG 20240719 WA0039

विश्व हिंदू परिषद ने धर्म परिवर्तन करने वालों की संख्या 35 से अधिक बताई। जबकि, प्रत्यक्षदर्शियों ने दावा किया कि मौके पर आधा दर्जन लोग भी नहीं थे। धर्म परिवर्तन करने वालों को मीडिया से दूर रखा गया। प्रशासन ने भी साफ तौर पर धर्म परिवर्तन संबंधी कार्यक्रम की अधिकृत जानकारी से इनकार किया है।l

इन 14 ने अपनाया हिंदू धर्म

शाजिया हाशमी से सपना, अलफीजा से आलिया, आमिना से अमृता, आरजू से एलिना, अदनान शाह से आरव, तरन्नुम बी से तम्मन्ना, मुमताज बी से मीना, मुबारक शाह से मुकेश, समीर से सावन, सोफिया से भूमिका, अबेल मसीह से भरत, अयाना से प्रशंसा, अफसाना से आरती और मरियम से आश्रिता। इसके अलावा राकेश, महिमा, अनिता और अभिषेक ने घर वापसी की।