Singer Rahat Fateh Ali Khan गिरफ्तार, पूर्व मैनेजर की शिकायत पर दुबई एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट

216
Singer Rahat Fateh Ali Khan

Singer Rahat Fateh Ali Khan गिरफ्तार, पूर्व मैनेजर की शिकायत पर दुबई एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट

 

पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान को पूर्व मैनेजर की शिकायत के बाद दुबई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया। मैनेजर की मानहानि की शिकायत पर उन्हें प्लेन में चढ़ने से रोका गया.

राहत फ़तह अली ख़ान एक पाकिस्तानी संगीतकार हैं। वह विश्व प्रसिद्ध सूफी गायक नुसरत फतह अली खान के भतीजे है । राहत भी मुख्य रूप से सूफी गीतकार हैं। कव्वाली के अलावा वह गजल भी गाते हैं। राहत भारतीय फिल्म उद्योग बालीवुड के एक जाने माने पार्श्वगायक हैं।

 मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार, लोकप्रिय पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान को दुबई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके पूर्व मैनेजर सलमान अहमद ने उनके खिलाफ कई शिकायतें दर्ज कराई हैं, जिसके बाद उन्हें दुबई हवाई अड्डे से तुरंत हिरासत में लिया गया और पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन ले जाया गया। गिरफ्तारी के बाद गायक को बुर्ज दुबई पुलिस स्टेशन ले जाया गया है। राहत फतेह अली खान पिछले कुछ दिनों से दुबई में कई इवेंट्स में परफॉर्म कर रहे हैं।कुछ महीने पहले उनके बीच कई मतभेद पैदा होने के बाद गायक ने मैनेजर को नौकरी से निकाल दिया था। तब उनके पूर्व मैनेजर सलमान ने उनके खिलाफ दुबई में केस दर्ज कराया था।

पूर्व मैनेजर ने दर्ज कराई शिकायत

जियो टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान को उनके पूर्व मैनेजर की मानहानि की शिकायत पर सोमवार को दुबई में गिरफ्तार कर लिया गया। राहत एक म्यूजिक इवेंट के लिए दुबई में थे, उन्हें तुरंत हिरासत में लिया गया और पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन ले जाया गया। रिपोर्ट में सिंगर की प्रबंधन कंपनी के लोगों का हवाला देते हुए कहा गया है कि राहत के पूर्व मैनेजर अहमद ने उनके खिलाफ दुबई अधिकारियों को शिकायत दर्ज कराई थी।

Avika Gor :क्या ‘बालिका वधू’ ने शादी कर ली ?जानिए सच क्या है !

मानहानि का मामला

जियोटीवी ने बताया कि दुबई में सोशल मीडिया के जरिए मानहानि एक गंभीर अपराध है। 2019 में, दुबई की एक अदालत ने सोशल मीडिया के जरिए मानहानि और दुर्व्यवहार का दोषी ठहराए जाने के बाद कथित तौर पर एक व्यक्ति को AED250,000 का जुर्माना और छह महीने जेल की सजा सुनाई थी। दोषी ने किसी आदमी के आपत्तिजनक कमेंट्स और बदली हुई तस्वीरें पोस्ट की थीं।

सिंगर का वीडियो वायरल

इस साल की शुरुआत में, राहत फतेह अली खान एक विवाद में आ गए थे जब उनका कथित तौर पर एक व्यक्ति को थप्पड़ मारने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। कथित वीडियो में, सिंगर को उस व्यक्ति को बार-बार मारते देखा गया, जिसे बाद में उन्होंने अपना स्टूडेंट नावेद हसनैन बताया था।

Srikanth OTT Release: दृष्टिहीन ‘श्रीकांत’ के रोल में राजकुमार राव ठीक ठाक लगे फिर भी ये बायोपिकआपका दिल जीत लेगी