BJP महिला नेत्री ने निगम की दुकानों और भवनों के विक्रय हेतु कैलाश विजयवर्गीय, चेतन्य काश्यप को लिखा पत्र!

446

BJP महिला नेत्री ने निगम की दुकानों और भवनों के विक्रय हेतु कैलाश विजयवर्गीय, चेतन्य काश्यप को लिखा पत्र!

सम्पतियों का अवमूल्यन हों उसके पहले निराकरण आवश्यक!

Ratlam : शहर में निगम प्रशासन द्वारा निर्मित किए गए दुकानों और भवनों की जिर्णशिर्ण स्थिती हों रहीं हैं समय रहते इनको विक्रय कर देने के निर्णय से निगम की सम्पत्ति सुरक्षित भी हो सकती हैं और अच्छे दाम भी प्राप्त हो सकते हैं इस बात को लेकर शहर की शहर की भाजपा नेत्री श्रीमती सीमा टाक ने नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री चेतन्य काश्यप को पत्र लिखकर मांग की है।

WhatsApp Image 2024 07 25 at 16.14.38

सीमा ने अपने पत्र में लिखा की वर्षों पूर्व निर्मित सुभाष कॉम्प्लेक्स की दुकानें और राजीव गांधी सिविक सेंटर परिसर स्थित भवन तथा दुकाने विक्रय नहीं हुए हैं।

काफी समय से इन परिसंपत्तियों को विक्रय करने के प्रयास निगम स्तर से किए जाते रहें हैं, लेकिन प्रयास सफल नहीं हो सके हैं। अभी कुछ समय पूर्व कुछ परिसंपत्तियों को विक्रय किया भी गया लेकिन वह विवादों के घेरे में होने की वजह से जांच और न्यायालय में विचाराधीन हैं।

सीमा ने मंत्रियों से आग्रह करते हुए लिखा कि इन परिसंपत्तियों को शीघ्रातिशीघ्र विक्रय करने का निवेदन हैं। इन परिसंपत्तियों को विक्रय करने में जितना विलम्ब होगा उतना इनका अवमूल्यन होता जाएगा जिससे निकाय को इनसे होने वाली संभावित आय उत्तरोत्तर कम होती रहेंगी। इसके अतिरिक्त फिर किसी नए विवाद की स्थिति भी बन सकती हैं।

अतः पुनः आग्रह हैं कि नगर निगम की इन परिसंपत्तियों का जिला स्तरीय समिति का गठन कर उनके माध्यम से विक्रय करवाने का कष्ट करें, जिससे पुनः कोई विवाद उत्पन्न न हो। विक्रय से निगम को अर्जित राशि से रतलाम शहर में विकास कार्यो को गति मिलेगी।

सीमा टाक ने यह पत्र जिलाधीश राजेश बाथम, महापौर प्रहलाद पटेल तथा निगम आयुक्त हिमांशु भट्ट को भी प्रेषित किया हैं।