Fraud: रायपुर में सपनों का घर दिलवाने के नाम पर 32 परिवारों से लाखों की ठगी!

73

Fraud: रायपुर में सपनों का घर दिलवाने के नाम पर 32 परिवारों से लाखों की ठगी!

ऑफिस बंद कर भागे आरोपी

रायपुर से विनोद काशिव की रिपोर्ट

रायपुर: राजधानी के कमल विहार इलाके में सपनों का घर दिलवाने के नाम पर 32 परिवारों से लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। यहां बंटी-बबली और उसके सहयोगी ने मिलकर लालपुर में एक ऑफिस खोलकर 32 गरीब परिवारों को सपनों का घर दिलवाने का झांसा दिया देकर लाखों की ठगी की। बाद में आरोपी ऑफिस बंद कर फरार हो गए।

पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. यह मामला टिकरापारा थाना क्षेत्र का है.

जानकारी के अनुसार मुख्य आरोपी अभय यादव, उसकी गर्लफ्रेंड और सहयोगी निहाल यादव ने लालपुर में एक ऑफिस खोला. जिसके बाद आरोपियों ने लोगों को सपनों का घर दिलवाने का झांसा दिया. आरोपियों के झांसे में करीब 32 गरीब परिवार आए और साल 2022 से 2024 तक पीड़ितों से लगभग 90 लाख रुपये की ठगी कर आरोपी ऑफिस बंद कर रफूचक्कर हो गए.

लोगों ने खुद को ठगी महसूस होने के बाद टिकरापारा थाने में एफआईआर दर्ज कराई. मामला दर्ज कर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर लखन पटले ने बताया कि कौशल्या विहार में मकान दिलाने के नाम पर ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया है. पुलिस ने 32 पीड़ितों की शिकायत पर अपराध दर्ज किया है. आने वाले समय में पीड़ितों की संख्या बढ़ सकती है. पूरे मामले की जांच की जा रही है.

टिकरापारा थाना प्रभारी मनोज साहू ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि 2022 से 2024 तक में आरोपियो ने कुल 32 लोगों से 90 लाख रुपये ठगे हैं. आरोपियों की पतासाजी में टीम तैयार की गई है.