3 Died in IAS Coaching Center : IAS कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से 3 स्टूडेंट्स की मौत!

दिल्ली की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश, कुछ और स्टूडेंट्स के फंसे होने की आशंका!

169

3 Died in IAS Coaching Center : IAS कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से 3 स्टूडेंट्स की मौत!

New Delhi : भारी बारिश के बाद एक IAS कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भर गया। इस घटना में तीन स्टूडेंट्स की मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही फायर और एनडीआरएफ की टीमें बचाव के लिए पहुंचीं। यह घटना राजेंद्र नगर इलाके के ‘राव आईएएस स्टडी सेंटर’ की बताई जा रही है। दिल्ली सरकार ने घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए।

घटना पर डीसीपी सेंट्रल एम हर्षवर्धन ने बताया कि शाम 7 बजे हमें सूचना मिली कि राजेंद्र नगर में एक यूएसपीसी कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में पानी भर गया है। वहां कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका है। उन्होंने बताया कि शाम को भारी बारिश के कारण सड़क पर जलभराव हो गया था।

IMG 20240728 WA0003

डीसीपी हर्षवर्धन ने कहा कि हम मामले की जांच कर रहे हैं कि पूरा बेसमेंट कैसे भर गया। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि बेसमेंट में बहुत तेजी से पानी भरा था और कुछ लोग बेसमेंट के अंदर फंस गए। दिल्ली फायर सर्विस और एनडीआरएफ की बचाव टीमें यहां मौजूद हैं। तलाशी और बचाव अभियान जारी है। अब तक 3 स्टूडेंट्स के शव मिले है।

दिल्ली सरकार लगातार संपर्क में

हादसे की जानकारी के बाद शिक्षा मंत्री आतिशी ने ट्वीट कर मामले की जांच की जानकारी दी। आतिशी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर लिखा कि दिल्ली में शाम हुई भारी बारिश के कारण एक दुर्घटना की खबर है। राजेंद्र नगर में एक कोचिंग इंस्टीट्यूट की बेसमेंट में पानी भरने के की खबर है। दिल्ली फायर विभाग और NDRF मौके पर है। दिल्ली की मेयर और स्थानीय विधायक भी वहां हैं। मैं हर मिनट घटना की खबर ले रहीं हूं। उन्होंने आगे कहा कि ये घटना कैसे घटी, इसकी मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं। इस घटना के लिए जो भी ज़िम्मेदार है, उसको बख्शा नहीं जाएगा।

IAS की तैयारी करने वाले युवक को करंट

22 जुलाई को पटेल नगर मेट्रो स्टेशन के पास बने पावर जिम की गेट के निकट आईएएस की तैयारी कर रहे युवक निलेश की करंट लगने मौत हो गई थी। बताया जा रहा है कि जलजमाव के कारण जिम के गेट में करंट आई। युवक करंट की चपेट में आकर गेट में चिपक गया और फिर दम तोड़ दिया।