ज्वेलर्स से साढ़े 5 करोड़ के सोना-चांदी चुराने वाले आरोपी को गुना जेल से प्रोटेक्शन वारंट पर किया गिरफ्तार!

रतलाम जिले की अब तक की सबसे बड़ी चोरी चुनौती बनी पुलिस के लिए!

985

ज्वेलर्स से साढ़े 5 करोड़ के सोना-चांदी चुराने वाले आरोपी को गुना जेल से प्रोटेक्शन वारंट पर किया गिरफ्तार!

Jaora : जिले के जावरा स्थित बजाजखाना में 16 सितम्बर 2023 की रात्रि में कोठारी ज्वेलर्स से साढ़े पांच करोड़ रुपए कीमत की सोने-चांदी की ज्वेलरी चोरी होने के मामले में अब तक चोरी गए माल की बरामदगी नहीं हुई हैं। वारदात में उपयोग की गई कार को हैंडओवर करने वाला 1 आरोपी पहले गिरफ्तार हो चुका हैं लेकिन चोरी करने वाली पुरी गैंग मामले में फरार थी।

चोरी की घटना के एक वर्ष बाद अब इनमें से 1 मुख्य आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया हैं। चोरी करने वालों में से मुख्य आरोपी गंगाराम उर्फ गंगू पारदी निवासी खेजडा चक थाना धरनावद जिला गुना को गुना पुलिस ने 1 मामले में गिरफ्तार किया था। जो जेल में बंद था।

सूचना पर जावरा सिटी थाना पुलिस वहां पहुंची और प्रोटेक्शन वारंट पर गंगू को जावरा पुलिस थाने लेकर आई। यहां पर उसे न्यायालय में पेश करते हुए 4 दिनों का रिमांड लिया गया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही हैं और चोरी गए माल बरामद करने के प्रयास किए जा रहें हैं। इस चोरी में 5 किलो सोना व 400 सो किलो चांदी चोरी होने की रिपोर्ट ज्वेलर्स के संचालक प्रकाश कोठारी ने लिखाई हैं जो जो पूर्व गृहमंत्री हिम्मत कोठारी के भतीजे हैं।

साढ़े पांच करोड़ रुपए की जिले की आज तक की इस सबसे बड़ी चोरी के मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को ट्रेस किया था। इनमें गंगाराम उर्फ गंगू पिता बापूडा पारदी, पवन पिता बापूडा पारदी, कालिया उर्फ हरिसिंह पिता सागरिया, देवा पारदी पिता निवासी खेजडा़चक थाना धरनावदा तथा मुरारी पिता जग्गनाथ निवासी बिलाखेड़ी थाना धरनावदा जिला गुना हैं।

इनमें से देवा पारदी की गुना जिले के एक थाने में 14 जुलाई को पुलिस कस्टडी में संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। उसी का चाचा गंगाराम उर्फ गंगू भी पुलिस टीम पर हमले के मामले में गिरफ्तार किया गया था जो जेल में बंद होने से जावरा सिटी थाना पुलिस उसे प्रोटेक्शन वारंट पर जावरा लेकर आई हैं।