Prithvi Shaw’s Blast : इंग्लैंड में काउंटी टीम के लिए पृथ्वी शॉ ने 294 रन बनाकर दावा मजबूत किया!

टीम इंडिया में जगह नहीं मिलने पर काउंटी खेलने पहुंचे, क्या गौतम गंभीर जगह दिलाएंगे!

223

Prithvi Shaw’s Blast : इंग्लैंड में काउंटी टीम के लिए पृथ्वी शॉ ने 294 रन बनाकर दावा मजबूत किया!

Mumbai : टीम इंडिया में जगह नहीं मिलने पर इंग्लैंड में काउंटी मैच खेल रहे पृथ्वी शॉ ने कमाल की बल्लेबाजी की। उन्होंने ऐसा खेल किया कि सभी का दिल जीत लिया। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 58 से ज्यादा की औसत से 294 रन बनाए। वे लगातार तीन मैचों में अर्धशतक जमा चुके हैं।

धुंवाधार बल्लेबाजी के लिए मशहूर पृथ्वी शॉ को भले ही टीम इंडिया से बाहर किया है। लेकिन, इस खिलाड़ी ने अपने बल्ले से तूफान मचाना जारी रखा है। पृथ्वी शॉ इस वक्त इंग्लैंड में वनडे कप में नॉर्थम्प्टनशर के लिए खेल रहे हैं और उन्होंने इस टीम के लिए कमाल का प्रदर्शन किया है। पृथ्वी शॉ ने रविवार के दिन अपनी टीम को 130 रनों से बड़ी जीत दिलाई और इसमें उनका योगदान 72 रनों का रहा। शॉ ने इस टूर्नामेंट में अर्धशतक की हैट्रिक लगाई।

IMG 20240807 WA0015

गेंदबाजों को शॉक लगा

पृथ्वी शॉ ने वनडे में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 294 रन बनाए हैं। शॉ ने पिछली तीन पारियों में अर्धशतक लगाए हैं, जिसमें से एक बार वो महज तीन रनों से शतक चूके। शॉ ने इस टूर्नामेंट में 44 चौके और 4 छक्के लगाए हैं और उनका बैटिंग एवरेट भी 58.80 का है। शॉ अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बना चुके हैं। हालांकि उनकी टीम अब तक 5 में से एक ही मैच जीती है।

गौतम गंभीर की नजर

पृथ्वी शॉ लगभग तीन सालों से टीम इंडिया से बाहर हैं। टेस्ट में तो चार साल पहले उन्हें मौका मिला था। लेकिन, अब वो जिस तरह से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं उसे देखकर तो यही लग रहा है कि अब इस खिलाड़ी पर सबकी नजर जाएगी। शॉ को खासतौर पर नए हेड कोच गौतम गंभीर से उम्मीदें होंगी जो कि उनके खेल के हमेशा से मुरीद रहे हैं। गौतम गंभीर ने पिछले साल एक इंटरव्यू में उन्हें टी20 फॉर्मेट का बेहतरीन खिलाड़ी बताया था। गंभीर ने तो यहां तक कह दिया था कि टी20 फॉर्मेट में गिल से बेहतर पृथ्वी शॉ हैं।