New Flights: भोपाल से नए शहरों को जोड़ने से लिए जल्द शुरू होंगी फ्लाइट्स, योजना पर काम हुआ शुरू

204

New Flights: भोपाल से नए शहरों को जोड़ने से लिए जल्द शुरू होंगी फ्लाइट्स, योजना पर काम हुआ शुरू

भोपाल. राजधानी स्थित राजा भोज एयरपोर्ट से आने वाले दिनों में कई नए शहरों को जोड़ने के लिए नई फ्लाइटों की सौगात मिल सकती है। इसके लिए तेजी से काम किया जा रहा है।

भोपाल को सीधे नागपुर-गोंदिया से लेकर रीवा-जबलपुर इत्यादि शहरों को एयर कनेक्टिविटी देने पर तेजी से प्लानिंग बनाकर काम किया जा रहा है। इसके लिए एविएशन डिपार्टमेंट ने उड़ान 5.2 स्कीम के तहत अब 600 किलोमीटर की बाध्यता खत्म कर दी है। ऐसे में अब किसी भी फ्लाइट को कोई भी एयरलाइंस कंपनी दो एयरपोर्ट के बीच 600 किमी से ज्यादा दूरी होने पर भी कनेक्ट कर योजना का लाभ उठा सकती है।

उड़ान योजना 5.2 में किमी का दायरा खत्म करने से यात्रियों को नई सुविधा मिलने लगेगी। गौरतलब है कि अप्रैल, 2017 में यह योजना की शुरुआत हुई थी। इसके बाद स्पाइस जेट एयरलाइंस ने भोपाल से शिर्डी, नासिक से लेकर आधा दर्जन स्थानों के लिए सीधी फ्लाइट चलाई थी। हालांकि बाद में ये बंद कर दी गई थी। इससे हजारों यात्रियों को असुविधा हो रही है। इस संबंध में एविएशन डिपार्टमेंट के निर्देश पर भोपाल एयरपोर्ट प्रबंधन ने तेजी से काम शुरू कर दिया है। संभावना जताई जा रही है कि आगामी समय यानी विंटर शेड्यूल में कुछ नए शहरों को जोड़ने के लिए भोपाल से सीधी फ्लाइट सेवा शुरू हो जाएगी।