धार की सागर सीमेंट में हुआ उत्पादन शुरु, 10 साल तक विद्युत शुल्क में छूट देगी सरकार, पन्ना की परियोजना को भी विद्युत शुल्क में छूट

128

धार की सागर सीमेंट में हुआ उत्पादन शुरु, 10 साल तक विद्युत शुल्क में छूट देगी सरकार, पन्ना की परियोजना को भी विद्युत शुल्क में छूट

धार: धार में सतगुरु सीमेंट प्राइवेट लिमिटेड की नवीन इकाई सागर सीमेंट एम प्राइवेट लिमिटेड सीमेंट निर्माण परियोजनाओं लिए विभिन्न सुविधाओं के साथ राज्य सरकार वाणिज्यिक उत्पादन शुरु करने पर अब दस साल तक विद्युत शुल्क में छूट देगी।

औद्योगिक विकास निगम ने उर्जा विभाग को जानकारी दी है कि सागर सीमेंट की नवीन इकाई में वाणिज्यिक उत्पादन प्रारंभ हो गया है। इसलिए उन्हेंं अब 33 केवी के विद्युत कनेक्शन पर नौ हजार KV की सीमा तक विद्युत भार पर शुल्क से छूट दी जाएगी। यह छूट दस साल तक के लिए दी जाएगी। यह छूट दिसंबर 2021 से दिसंबर 2031 तक के लिए मिलेगी।

जेके सेम की क्लिंकर और सीमेंट निर्माण परियोजना को भी विद्युत शुल्क में छूट

पन्ना जिले में जेके सेम की क्लिंकर और सीमेंट निर्माण परियोजना को भी विद्युत शुल्क में छूट दी जाएगी।

यह छूट वेस्ट हीट रिकवरी सिस्टम से उत्पादित विद्युत पर विद्युत शुल्क में दी जाएगी। नवंबर 2022 से नवंबर 2032 के बीच की अवधि के लिए यह विद्युत शुल्क से छूट मिलेगी। इस इकाई को 132 केवी के विद्युत कनेक्शन पर 22 हजार केवीए की सीमा तक विद्युत भार पर यह छूट मिलेगी। दोनो कंपनियों को अपना वाणिज्यिक उत्पादन शुरु करने की शर्त पर यह छूट देने का निर्णय लिया गया था। यहां वाणिज्यिक उत्पादन शुरु हो गया है इसका प्रमाणपत्र जारी होंने के बाद अब यह छूट विद्युत शुल्क में दी जाएगी।