Services Terminated: लोकायुक्त छापा पड़ने के 2 दिन बाद टर्मिनेट हुए स्मार्ट सिटी के SE प्रदीप जैन,शुरूआती जांच में 7 करोड़ की संपत्ति के प्रमाण मिले

लोकायुक्त के रडार पर है जैन

292

Services Terminated: लोकायुक्त छापा पड़ने के 2 दिन बाद टर्मिनेट हुए स्मार्ट सिटी के SE प्रदीप जैन,शुरूआती जांच में 7 करोड़ की संपत्ति के प्रमाण मिले

भोपाल। भोपाल स्मार्ट सिटी के अधीक्षण यंत्री प्रदीप जैन को लोकायुक्त का छापा पड़ने के दो दिन बाद टर्मिनेट कर दिया गया है। नगर निगम की सिविल शाखा से प्रभारी चीफ इंजीनियर पद से जैन रिटायर हुए थे उसके बाद वह स्मार्ट सिटी कंपनी में पहुंच गये थे जहां पर उनको सितंबर 2024 तक के लिये संविदा पर रखा गया था।

गौर तलब है कि वित्तीय अनियमितता के मामले में उनके खिलाफ भोपाल लोकायुक्त की टीम ने छापेमारी की है। जांच में जो दस्तावेज मिले हैं, उनकी पड़ताल की जा रही है। लोकायुक्त पुलिस पैन कार्ड की मदद से SE प्रदीप जैन के बैंक अकाउंट्स और ट्रांजेक्शन की डिटेल्स खंगालेगी। शुरूआती जांच में 7 करोड़ की संपत्ति के प्रमाण मिले हैं जिनकी जांच की जा रही है।

विदेश में निवेश की आशंका
लोकायुक्त पुलिस को प्रदीप जैन के फॉरेन इनवेस्टमेंट की आशंका है। हालांकि, इससे जुड़े सुबूत सामने नहीं आए। बताया गया है कि प्रदीप जैन के बेटा अमेरिका और बेटी कनाडा में नौकरी करते हैं। उप पंजीयक कार्यालय से सोमवार को रजिस्ट्री की सर्टिफाइड कॉपी और ट्रांजेक्शन हिस्ट्री निकाली जा रही है।

क्या क्या निकला है
बेटे के नाम पर 3 मंजिला बंगला, मिसरोद में डुपलेक्स और अन्य संपत्ति को अगर जोड़ा जाए तो यह सब उनकी आय से तीन सौ गुना अधिक निकल रही है। अब जैन लोकायुक्त के रडार पर हैं। लोकायुक्त पुलिस प्रदीप की मिसरोद स्थित इस प्रॉपर्टी को भी जांच में लिया है। शेयर और बीमा पॉलिसी में उनके द्वारा किए गए निवेश की भी पड़ताल की जा रही है। प्रदीप के बेटे के नाम पर 3 मंजिला बंगला मिला है, उसका भी मूल्यांकन कराया जा रहा है। लोकायुक्त ने छापेमारी कार्रवाई की वीडियो रिकॉर्डिंग कराई है। जिसकी डाटा एविडेंस के रूप में स्टोर किया गया है। जांच टीम इसे सबूत के तौर पर अदालत में पेश कर सकती है।