Sasikumar Mukund :विनेश फोगाट का मामला अभी थमा नहीं, एक और भारतीय एथलीट बना ‘राजनीति’ का शिकार!

160

Sasikumar Mukund: विनेश फोगाट का मामला अभी थमा नहीं, एक और भारतीय एथलीट बना ‘राजनीति’ का शिकार!

पेरिस ओलंपिक्स 2024 में विनेश फोगाट का मामला अभी समाप्त ही हुआ था कि अब एक और भारतीय एथलीट चर्चा में आ गया है. बता दें कि CAS ने विनेश फोगाट द्वारा की गई सिल्वर मेडल दिए जाने की अपील को खारिज कर दिया था.भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी शशिकुमार मुकुंद अपने निलंबन को लेकर सुर्खियों में आ गए हैं। शशिकुमार मुकुंद ने अपने निलंबन के लिए ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन (AITA) की आलोचना की है।

अब भारत के टेनिस स्टार शशिकुमार मुकुंद का सस्पेंशन मामला तूल पकड़ रहा है. दरअसल मुकुंद ने आरोप लगाए हैं कि ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन (AITA) ने उन्हें सस्पेंड करने के बाद डेविस कप में खेलने की अनुमति नहीं दी थी.

भारतीय टेनिस स्टार शशिकुमार मुकुंद ने टेनिस एसोसिएशन पर तीखा प्रहार किया है. AITA ने बताया था कि इस साल पाकिस्तान के खिलाफ खेलने से इनकार करने के लिए मुकुंद पर टू-टाई बैन लगाया गया था. टू-टाई बैन का अर्थ है कि भारतीय टेनिस टीम अगली 2 बार जिस भी देश के खिलाफ खेलेगी, उनमें मुकुंद को शामिल नहीं किया जाएगा. दूसरी ओर मुकुंद ने दावा किया है कि उन्हें कप्तान रोहित राजपाल और कोच ने स्वीडन दौरे पर जाने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने खराब मैनेजमेंट के कारण जाने से इनकार कर दिया था.

भारतीय टेनिस स्टार ने इस बीच सोशल मीडिया के माध्यम से बताया कि उनके पास वीजा नहीं है और शायद किसी के अहंकार को ठेस पहुंचाने के कारण उनपर प्रतिबंध लगा दिया गया है. यह मामला यहीं शांत नहीं होता क्योंकि पीटीआई की एक रिपोर्ट अनुसार मुकुंद पर बैन इसलिए लगाया गया क्योंकि वो कई बार नेशनल टीम के लिए खेलने से इनकार कर चुके थे.

यह भी दावा किया गया कि इस टेनिस खिलाड़ी ने तीन बार नेशनल टीम के साथ जाने से मना किया था. इस कारण उन्हें अगले 2 दौरों के लिए बैन कर दिया गया है. बैन के कारण वो अब स्वीडन नहीं जा सकेंगे और इसके अलावा भारतीय टीम अगली बार जिस भी प्रतिद्वंदी के साथ खेलेगी, शशिकुमार मुकुंद के नाम पर उसके लिए भी विचार नहीं किया जाएगा.

Vinesh Phogat Petition Dismissed: विनेश फोगाट को नहीं मिलेगा कोई पदक, CAS ने खारिज की याचिका