Sand Mafia Threatened : रेत माफिया ने नायब तहसीलदार पर जानलेवा हमला कर धमकाया, 3 पर केस!

पीछा किया तो ट्रैक्टर छोड़कर भागे, फोन पर नाम लड़कर धमकी दी!

330
Sand Mafia Threatened

Sand Mafia Threatened : रेत माफिया ने नायब तहसीलदार पर जानलेवा हमला कर धमकाया, 3 पर केस!

Rajgarh : जिले के संडावता सारंगपुर मार्ग पर संडावता टप्पा में पदस्थ नायब तहसीलदार सुरेश सिंह के वाहन को रेत माफिया ने ट्रैक्टर से कुचलने की कोशिश की। फिर वे उबड़-खाबड़ रास्तों पर तेजी से ट्रैक्टर भगा ले गए। पुलिस बल के साथ ज़ब नायब तहसीलदार ट्रैक्टर पकड़ने पहुंचे तो रेत माफिया ने फोन लगाकर धमकी दी और कहा कि आप मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकते। आइंदा मेरे ट्रैक्टर को रोका तो स्पॉट पर ही ट्रैक्टर चढ़वाकर जान से खत्म कर दूंगा। यह घटना शुक्रवार दोपहर 12 बजे की है।

संडावता टप्पा में पदस्थ नायब तहसीलदार सारंगपुर से अपने टप्पा कार्यालय जाने के लिए संडावता-सारंगपुर मार्ग पर पहुंचे थे। वहां जा रहे रेत से भरे ट्रैक्टर को देखकर पूछा कि कहां जा रहे हो तो आरोपी ने उन्हें चलते वाहन से टक्कर मार दी। इससे नायब तहसीलदार के वाहन के लेफ्ट साइड का कांच टूट गया। इसके बाद वे दयाखेड़ी जाने वाले कच्चे उबड़ खाबड़ रास्तो में ट्रैक्टर उतारकर ट्रैक्टर भगा ले गए।

Also Read: Cyber Fraud: रिटायर्ड शिक्षक से बीमा पॉलिसी में ज्यादा मुनाफे का लालच दे 80 लाख रुपए की ठगी 

गांव वालों ने बताया कि ट्रैक्टर तेजी से निकला

नायब तहसीलदार ने बताया कि मैंने ट्रैक्टर चालक को पहचान लिया था। यह वही ट्रैक्टर चालक पवन भिलाला था, जिसका बीते 8 अगस्त को रेत से भरा हुआ ट्रैक्टर पकड़ा गया था। ट्रैक्टर पर एक अन्य व्यक्ति नीरज भिलाला भी मौजूद था। घटना की सूचना तुरंत लीमा चौहान पुलिस को दी और पीछा किया तो देदला गांव के खेत में ट्रैक्टर कीचड़ में फंसा मिला। पुलिस को देदला गांव के लोगों ने बताया कि ट्रैक्टर इतनी तेज गति से गांव की गलियों से निकला कि उनके बच्चों को भी कुचल देता। पुलिस बल को देखकर दोनों युवक ट्रैक्टर छोड़ कर भाग निकले।

IMG 20240818 WA0004

फोन पर रेत माफिया ने धमकाया

पुलिस और नायब तहसीलदार गांव में लोगों से घटना के संबंध में बातचीत कर रहे थे। इसी दौरान नायब तहसीलदार के फोन पर आरोपी का कॉल आया। आरोपी ने धमकी दी कि मैं भगवानसिंह पाल खजूरिया घाटा से बोल रहा हूं। आपने मेरे ट्रैक्टर ट्रॉली को रोका है। आपने 8 तारीख को भी मेरे दो ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़कर जब्त करने की कार्रवाई की थी। क्या कर लिया तुमने, उस दिन मेरे रेत भंडारण में 400 ट्रॉली का पंचनामा बनवाया। बस इतना ही न, मैंने वहां से पूरी रेत ही गायब करवा दी, जिसकी जानकारी सारंगपुर तहसीलदार को भी है। आप मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकते। मेरी ऊपर तक पहचान है। आइंदा मेरे ट्रैक्टर रोकने की कोशिश की तो स्पॉट पर ही ट्रैक्टर चढ़वाकर जान से खत्म कर दूंगा।

Also Read: Administrative Reshuffle in Punjab : 5 IAS और 20 PCS अफसरों के तबादले

नायब तहसीलदार ने FIR दर्ज कराई

धमकी के बाद नायब तहसीलदार ने लीमा चौहान थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज करवाई। नायब तहसीलदार सुरेश सिंह ने बताया कि रेत माफिया के हौंसले इतने बुलंद है कि अब अधिकारियों को भी धमकी दे रहे हैं। मेरे वाहन को कुचलने की कोशिश की और फोन पर धमकी दी गई। ट्रैक्टर को जब्त कर लीमा चौहान थाने में खड़ा करवाया गया है। सारंगपुर SDM को घटना से अवगत करवाकर प्रतिवेदन भेजा गया।

तीन लोगों पर मामला दर्ज

लीमा चौहान थाना प्रभारी अनिल राहोरिया ने बताया कि नायब तहसीलदार की शिकायत पर तीन लोगों को जान से मारने की कोशिश। जब्त भंडारण से रेत चोरी, लापरवाही से वाहन से टक्कर मारकर जान से मारने की कोशिश, लोकसेवक पर जानलेवा हमला, और खनिज अधिनियम की धाराएं लगाकर तीन लोगों पर मामला दर्ज किया गया है।