फिरौतीकांड का खुलासा कांग्रेस नेता का बेटा निकला मास्टरमाईंड,उदयपुर पुलिस ने इंदौर से अपहरणकर्ताओं के कब्जे से छुडाया

80 लाख की फिरौती के लिए किया था अपहरण,उदयपुर राहुल माखिजा

868

नीमच से रमेश राठोर “जोगमाया” की खबर

*उदयपुर आईजी हिंगलाजदान ने प्रेस कांफ्रेस में किया अंतर्राज्यीय फिरौती गैंग का किया खुलासा 5 आरोपी घराए।*

उदयपुर अम्बामाता थाना क्षेत्र के एक युवक के सनसनीखेज अपहरणकांड को पुलिस ने ट्रेस करते हुए अपहरणकर्ताओं के कब्जे से युवक को छुड़ाने में सफलता हाथ लगी।

नीमच के कांग्रेस नेता का बेटा अनुराग अहीर ही निकला मास्टरमाइंड।

आरोपी अनुराग अहीर ने उसके साथियों से मिलकर राहुल माखिजा का अपहरण किया था। बाद में उसके पिताजी से वाट्सएप कॉलिंग के जरिए 80 लाख रूपए की मांग की थी।सोमवार को इंदौर से अपहरणकर्ताओं के कब्जे से युवक को छुडाया गया।

 

उदयपुर आईजी हिंगलाजदान ने प्रेस कांफ्रेस के माध्यम से मामले का खुलासा किया।मुख्य आरोपी अनुराग अहीर सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ पुलिस कर रही है।

 

*अपहरण का था मामला*

दिनदहाडे अपहरण कर 80 लाख रुपयों की फिरौती मांगने के लिए 30 दिसंबर को मार्शल व्यवसायी नन्दलाल माखिजा के पुत्र राहल माखिजा के घर के बाहर से हुए अपहरण काण्ड एवं उसके बाद उसके फोन से ही 80 लाख रुपयों की फिरौती की मांग की जाने पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर अपहरत राहुल माखिजा एवं अभियुक्तों की सरगर्मी से तलाश शुरु की गई।मामले की गम्भीरता को देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक मनोज चौधरी ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर गोपाल स्वरुप मेवाडा के निर्देशन में वृताधिकारी नगर पश्चिम जितेन्द्र आँवलिया के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया। जहां टीम ने सुझबुझ के साथ अथक प्रयास करते हुए 4 दिन बाद अपह्त राहुल माखीजा को इन्दौर से मुक्त करा कर अपहरण के मास्टर माइंड सहित पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार कर अपहरण की वारदात में उपयोग एक अल्ट्रोस कार,एक ग्लेन्जा कार,एक होंडा कार एवं चोरी का होण्डा एक्टिवा स्कुटर भी बरामद किया।अपहर्ताओं ने पूछताछ में बताया की राहुल को अपहरण करने की प्लानिंग के तहत पुर्व में गाडी चोरी कर राहुल की गाडी से एक्सीडेन्ट कर आंखो में मिर्ची डाल मारपीट कर अपहरण करने की प्लानिंग बनाई थी।

जिसके तहत वारदात के एक दिन पहले सहेली नगर से एक होण्डा एक्टीवा स्कूटर चोरी किया था‌। तथा वारदात के समय ऑफिस जाते समय राहुल माखिजा की गाड़ी के सामने आ एक्सीडेंट कर गाड़ी रुकने पर उसके आंखो में मिर्ची डाल मारपीट कर अपहरण कर ले गये बाद में उसकी गाड़ी नवरतन के पास नम्बर प्लेट उखाड़ डम्प कर दी।

तथा अभियुक्तों द्वारा ग्लेन्जा कार में राहुल को हाथ पांव बांध कर डाल दिया व उसके

विभिन्न बैंको के डेबिट कार्ड – क्रेडीट कार्ड से उससे पासवर्ड पुछकर सहेली नगर एटीएम से 70,000/- रुपए निकलवाए तथा राहुल माखिजा के फोन से वॉट्सएप कॉल के जरिए उसके पिता नन्दु माखिजा के फोन पर 80 लाख रुपयों की मांग की गई एवं उन रुपयों के लिए 3 घण्टे का इन्तजार किया लेकिन पुलिस की हलचल देखकर राहुल को लेकर उदयपुर शहर से भागकर नीमच चले गये वहां एक फार्म हाउस पर रहे दूसरे दिन राहुल को इन्दौर ले गये जहां एयरपोर्ट कोलोनी स्थित घर में बंधक बना कर रखा। उदयपुर पुलिस द्वारा राहुल को अपहणकर्ताओं के कब्जे से मुक्त कराया एवं अपहरण कर्ता अपराधियों को डिटेन किया।

 

*और भी प्रकरण दर्ज हैं आरोपियों पर*

पत्रकार मूलचंद खींची का किया था अपहरण,मुख्य आरोपी अनुराग उदयपुर में काट रहा था फरारी आरोपी अनुराग अहीर और गोपी खंडेलवाल व अन्य साथियों ने 27 मई 2021 को पत्रकार मूलचंद खींची का अपहरण किया था।आरोपी अनुराग अहीर करीब सात माह से फरार था और उदयपुर में फरारी काट रहा था। नीमच पुलिस अधीक्षक सूरजकुमार वर्मा ने आरोपी अनुराग पर पांच हजार का ईनाम भी घोषित कर दिया था। फरारी के दौरान आरोपी फिरौती गैग को संचालित कर रहे थे।बता दें कि नीमच के पत्रकार मूलचंद खिची को अनुराग अहीर ने अपने साथियों के साथ मिलकर कार से कुछ समय पूर्व रात्रि में अपहरण कर उसके साथ मारपीट की एवं रात्रि में उसको हाईवे पर छोड़ दिया गया तभी से यह आरोपी फरार चल रहा था फरारी के दौरान ही नीमच के लड़कों के साथ मिलकर इसने यह कृत्य को अंजाम दिया।

 

*धराए आरोपी*

1-अनुराग पुत्र राजकुमार अहीर उग्र 26 साल निवासी 42 राजस्व कोलोनी पुलिस थाना केन्ट

नीमच

2-विपुल अजमेरा पुत्र सुशील अजमेरा जैन उम्र 26 साल निवासी 162, जवाहर नगर निमच थाना

केन्ट नीमच (नीमच) एवं अन्य पता 14/2 , मकान नम्बर 340 विकास नगर थाना केन्ट हाल

पलेट नम्बर 203 जैन नगर सोसायटी पर्वत पाटीया डुम्भाल सुरत (गुजरात)

3-माधव पुत्र सतीश बंसल जाति अग्रवाल उग्र 20 साल निवासी 5,दाना गली थाना केन्ट नीमच

4-मोहित उर्फ बिटु पुत्र संतोष यादव उम्र 28 साल निवासी 42, राजस्व कोलोनी थाना केन्ट नीमच

5-सन्तोष यादव पुत्र रामराज यादव उम्र 50 साल निवासी बाबु मुरई कोलोनी इन्दौर