CBI Raid : घूसकांड में सीबीआई के डीएसपी समेत 5 गिरफ्तार, 4 करोड़ जब्त! 

कोर्ट ने आरोपियों को चार दिन की सीबीआई रिमांड पर भेजा! 

266

CBI Raid : घूसकांड में सीबीआई के डीएसपी समेत 5 गिरफ्तार, 4 करोड़ जब्त! 

Singrauli : नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (NCL) से जुड़े लोगों और अधिकारियों पर दो दिन चली छापामार कार्रवाई के बाद 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया। रिश्वत लेने के आरोप में सीबीआई के एक डीएसपी को भी गिरफ्तार किया गया। पूरी कार्रवाई के दौरान सीबीआई 4 करोड़ रुपए नकद बरामद किए। रविवार को दिनभर चली कार्रवाई के बाद सीबीआई की टीम ने सोमवार को भी एनसीएल के दो अधिकारियों सुनील प्रसाद सिंह और रवींद्र प्रसाद के घर पर भी दबिश दी। इस दौरान टीम ने जरूरी दस्तावेज खंगाले गए।

सीबीआई ने एनसीएल के सीएमडी के निजी सचिव सूबेदार ओझा, बसंत कुमार सिंह, मुख्य प्रबंधक (प्रशासन), एनसीएल, मेसर्स संगम इंजीनियरिंग का मालिक रविशंकर सिंह, रविशंकर सिंह सिंह के सहयोगी दिवेश सिंह, जबलपुर सीबीआई के डीएसपी जॉय जोसेफ दामले को गिरफ्तार किया गया।इनके यहां से तलाशी के दौरान सीबीआई को भारी मात्रा में नकदी, डिजिटल डिवाइस और कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए।

डीएसपी सहित पांच का रिमांड मिला 

सीबीआई ने जबलपुर में पदस्थ सीबीआई डीएसपी सहित पांच व्यक्तियों को गिरफ्तार कर सभी को कोर्ट में पेश किया। सीबीआई ने आरोपियों की रिमांड के लिए न्यायालय में आवेदन पेश किया। न्यायाधीश अंकिता शाह ने आरोपियों को चार दिन रिमांड सीबीआई को दी है।

सीबीआई जबलपुर में डीएसपी के पद पर पदस्थ जॉय जोसफ डामले एक प्रकरण की जांच कर रहे थे। डीएसपी ने प्रकरण में आरोपी रविशंकर सिंह संचालक संगम इंजीनियरिंग के माध्यम से डीएसपी को एक मोबाइल फोन भेजा था। इसके अलावा सीएमडी एनसीएल के मैनेजर सचिव सूबेदार ओछा, एनसीएल के सेवानिवृत्त मुख्य सुरक्षा अधिकारी कर्नल बसंत कुमार सिंह, मध्यप्रदेश पुलिस में पदस्थ एसआई कमल सिंह तथा प्राइवेट व्यक्ति देवेश सिंह मध्यस्थता की भूमिका निभा रहे थे।

रिश्वत की रकम को बरामद किया

रिश्वत के रूप में डीएसपी को 5 लाख रुपए की रिश्वत दी जाने वाली थी। सीबीआई ने सभी व्यक्ति के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज करते हुए रिश्वत की रकम को बरामद किया। सीबीआई की टीम ने पांच को गिरफ्तार किया। एसआई कमल सिंह फरार है। पुलिस ने आरोपी को 23 अगस्त तक पूछताछ के लिए सीबीआई को रिमांड दी है।