Status Report Presented : कोलकाता मामले में आज CBI ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी स्टेटस रिपोर्ट पेश की!

डॉक्टरों की अंतरिम सुरक्षा की मांग, सुप्रीम कोर्ट में आवेदन किया गया!

117

Status Report Presented : कोलकाता मामले में आज CBI ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी स्टेटस रिपोर्ट पेश की!

New Delhi : कोलकाता आरजी कर हॉस्पिटल मर्डर मामले में सीबीआई और पश्चिम बंगाल सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में केस की प्रोग्रेस स्टेटस रिपोर्ट सौंपी। सरकार ने आरजी कर हॉस्पिटल और मेडिकल कॉलेज के नई प्रिंसिपल, मेडिकल अधीक्षक-कम-वाइस-प्रिंसिपल, असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट और चेस्ट मेडिसिन विभाग के प्रमुख को हटा दिया। जब प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने राज्य के स्वास्थ्य विभाग के शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात की और अस्पताल में स्टाफ में फेरबदल की मांग की।

इसके साथ ही फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (FAIMA) ने नेशनल टास्क फोर्स की सिफारिशों के लागू होने तक डॉक्टरों की अंतरिम सुरक्षा की मांग की। सुप्रीम कोर्ट में आवेदन दायर किया गया है। इससे पहले 20 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अगुवाई में जस्टिस जेबी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा ने इस मामले पर सुनवाई की थी।

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 9 अगस्त को हुए ट्रेनी डॉक्टर के रेप-मर्डर केस में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही। सीबीआई ने कोर्ट में कहा कि क्राइम सीन से छेड़छाड़ हुई है। जस्टिस जेबी पारदीवाला ने कहा कि कोलकाता पुलिस की भूमिका पर संदेह है। जांच में ऐसी लापरवाही अपने 30 साल के करियर में नहीं देखी।

इससे पहले सीजेआई ने कहा कि डॉक्टर काम पर लौट आए। अस्पतालों की स्थि जानता हूं। मैं खुद एक सरकारी अस्पताल के फर्श पर सोया हूं, जब मेरे परिवार का एक सदस्य बीमार था। हमें बहुत सारे ईमेल मिले हैं, जिसमें डॉक्टरों ने कहा कि उन पर बहुत ज्यादा दबाव है। 48 या 36 घंटे की ड्यूटी अच्छी नहीं है। हम इसे आज अपने आदेश में जोड़ देंगे।