6 Lakh Alimony : पत्नी ने पति से मांगा 6 लाख रुपए महीना गुजारा भत्ता, जज ने फटकारा!

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल, लोगों ने दिलचस्प कमेंट किए!

142

6 Lakh Alimony : पत्नी ने पति से मांगा 6 लाख रुपए महीना गुजारा भत्ता, जज ने फटकारा!

Bengaluru : जब किसी पति-पत्नी का आपस में रिश्ता निभाना मुश्किल हो जाता है, तो दोनों एक-दूसरे के साथ नहीं रह पाते। तब वे तलाक की अर्जी देते हैं। कोर्ट दोनों को तलाक देने की कार्यवाही करता है। अगर महिला कमाती नहीं और उसके पास आमदनी का कोई सोर्स नहीं होता तो कोर्ट पत्नी को पति से गुजारा भत्ता दिलाता है। इसे भरण पोषण भत्ता भी कहा जाता है।

पति की कमाई और पत्नी की जरूरत को देखते हुए एक रीजनेबल अमाउंट गुजारा भत्ता तय होता है। इस पर न कोर्ट को आपत्ति होती है न पति और पत्नी को। लेकिन, कर्नाटक हाईकोर्ट में एक ऐसा मामला देखने को मिला, जहां पत्नी ने गुजारा भत्ते के तौर पर है इतनी रकम मांग ली, जिस पर जज को कहना पड़ा कि खुद कमाओ। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

6 लाख का गुजारा भत्ता पत्नी ने मांगा

कर्नाटक हाई कोर्ट में एक बेहद अजीबोगरीब तलाक का मामला पहुंचा जहां पत्नी की ओर से जिरह कर रहे वकील ने जज को मंथली मेंटेनेंस के लिए 6,16,300 रुपए की मांग की। इस पर हाई कोर्ट की जज ने कहा इतना पैसा किसे चाहिए होता है। जबकि, वह अकेली महिला है। इतना खर्चा करना है, तो उसे कहिए वह खुद कमाए। इसके बाद महिला का वकील खर्चों की लिस्ट बताता है।

लिस्ट के मुताबिक, महिला को जूते और ड्रेस खरीदने के लिए ₹15000 चाहिए, घर पर खाना खाने के लिए ₹60000 चाहिए, घुटनों के दर्द के इलाज और फिजियोथेरेपी के लिए 4 से 5 लाख रुपए की जरूरत होगी। इसके बाद जज कहती हैं, आप कानून का गलत उपयोग मत कीजिए। उससे किसी का शोषण मत कीजिए। सोशल मीडिया पर जज की इस स्टेटमेंट की लोग खूब तारीफ कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर मजेदार कमेंट

वायरल हो रहे इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @gharkekalesh नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। इस वीडियो को अब तक 3 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। इस पर लोगों के काफ़ी कमेंट भी आ रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट लिखा ‘सभी लड़कों और पुरुषों इस तरह के केस आपके लिए एक मैसेज है कृपया शादी न करें!’ एक और यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा ‘मेरी तो सालाना सैलरी इतनी नहीं है।’

एक और यूजर ने कमेंट किया ‘लगता है वह अपनी दूसरी शादी के लिए फंडिंग जमा कर रही है सीरीज बी फंड राउंड!’ एक और यूजर ने कमेंट किया ‘उसे लग रहा है वह काफी स्मार्ट है लेकिन वह बेवकूफ है। ‘एक और यूजर ने कमेंट किया ‘महंगे रेस्टोरेंट में खाना खाती है, ब्रांड के कपड़े पहनती है पहनो ना अपनी कमाई से पहनो फिर पता चलेगा कैसे कमाए जाते हैं पैसे।’