कोलकाता आरजी कर के पूर्व प्रिंसिपल पर कसा शिकंजा, CBI ने संदीप घोष के खिलाफ केस किया दर्ज

90

कोलकाता आरजी कर के पूर्व प्रिंसिपल पर कसा शिकंजा, CBI ने संदीप घोष के खिलाफ केस किया दर्ज

कोलकाता में ट्रेनी लेडी डॉक्टर की रेप और हत्या के मामले में सीबीआई ने अपनी जांच तेज कर दी है। जिस अस्पताल में डॉक्टर के साथ हैवानियत और फिर हत्या की गई, उसके पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष अब चौतरफा घिरते नजर आ रहे हैं।

सीबीआई ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई वित्तीय गड़बड़ियों को लेकर संदीप घोष के खिलाफ मामला दर्ज किया है। ऐसे में पॉलीग्राफ टेस्ट के बीच अब सीबीआई का संदीप घोष के खिलाफ शिकंजा कड़ा होते जा रहा है।

सीबीआई ने कलकत्ता हाई कोर्ट के निर्देश के बाद राज्य द्वारा गठित विशेष जांच (एसआईटी) से जांच अपने हाथ में ले ली है। मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने घोष के कार्यकाल के दौरान मेडिकल कॉलेज में वित्तीय अनियमितताओं का मामला दर्ज किया है।

सीबीआई ने अब जांच अपने हाथ में ले ली। जांच का यह आदेश आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व उपाधीक्षक अख्तर अली की याचिका पर जारी किया गया, जिन्होंने संस्थान में कथित वित्तीय कदाचार की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से जांच का अनुरोध किया था।

बता दें कि संदीप घोष ने 31 वर्षीय ट्रेनी डॉक्टर का शव 9 अगस्त को एक सेमिनार हॉल के अंदर पाए जाने के दो दिन बाद ही आरजी कर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि, उन्हें तुरंत कलकत्ता नेशनल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल का प्रिंसिपल नियुक्त कर दिया गया था, जो पश्चिम बंगाल सरकार का निर्णय था, जिसका छात्रों द्वारा विरोध किया गया और कलकत्ता हाई कोर्ट ने कड़े सवाल उठाए।

अब घोष का शिकंजे से बाहर आना नामुमकिन

ऐसे में अब सीबीआई के के भ्रष्टाचार का मामला दर्ज करने के बाद संदीप घोष पर शिकंजे और कड़ा होने जा रहा है। इसके साथ ही अब गिरफ्तारी की तलवार भी संदीप घोष पर लटकती नजर आ रही है। ऐसे में जब सीबीआई मेडिकल कालेज में हुए भ्रष्टाचार की जांच शुरू करेगी, तो वाकिफ है कि कई छोटी-बड़ी मछलियां सीबीआई के जाल में फसेंगी। इससे अस्पताल में हुई गड़बड़ी का कच्चा-चिट्ठा निकलकर सामने आएगा।