PM Rally Cancelled : फ्लाईओवर पर प्रदर्शनकारियों ने PM का काफिला रोका

गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से इस चूक के लिए जवाबदेही तय करने और कार्रवाई के लिए कहा

729

 

Bhatinda : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सड़क मार्ग से बठिंडा जाते समय बुधवार को एक फ्लाईओवर पर 15 से 20 मिनट के लिए फंस गए। कुछ प्रदर्शनकारियों ने रास्ते को अवरुद्ध कर दिया। केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने इस घटना को प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में गंभीर चूक करार दिया है। दिल्ली लौटते समय नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बठिंडा एयरपोर्ट (Bhatinda Airport) पर अधिकारियों से कहा ‘अपने सीएम (चरणजीत सिंह चन्नी) को थैंक्स कहना कि मैं बठिंडा एयरपोर्ट तक जिंदा लौट पाया!’

गृह मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पंजाब यात्रा के दौरान गंभीर सुरक्षा खामी के बाद उनके काफिले ने लौटने का फैसला किया। यह भी कहा गया कि मंत्रालय ने पंजाब सरकार से इस चूक के लिए जवाबदेही तय करने और कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है। जिस वक्त यह घटना हुई, उस वक्त प्रधानमंत्री बठिंडा से हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक की और जा रहे थे।

प्रधानमंत्री को आज फिरोजपुर में पीजीआइ के सैटेलाइट सेंटर का शिलान्यास करना था। इसके बाद उन्हें एक रैली को संबोधित करना था, लेकिन सुरक्षा कारणों से रैली रद्द कर दी गई। PM विमान से सुबह बठिंडा पहुंचे थे। यहां बारिश के कारण वे सड़क मार्ग से फिरोजपुर के लिए रवाना हुए। पहले PM को बठिंडा एयरपोर्ट पर उतरने के बाद हेलीकॉप्टर से पहुंचना था, लेकिन मौसम खराब होने के कारण हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका। इस कारण उनके लिए सड़क मार्ग का प्रबंध किया गया। लेकिन, रास्ते में कुछ लोगों ने मार्ग अवरुद्ध कर दिया।

हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से लगभग 30 किलोमीटर दूर, जब PM का काफिला एक फ्लाईओवर पर पहुंचा, तो कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क को अवरुद्ध कर दिया। वे 15-20 मिनट फ्लाईओवर पर फंसे रहे। इस सुरक्षा चूक के बाद PM का काफिला वापस बठिंडा हवाई अड्डे लौट आया। नरेंद्र मोदी को फिरोजपुर से 42,750 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट की नींव का पत्थर रखना था। पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी रैली में पहुंचे। बारिश के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रैली में शामिल नहीं हुए।