Irony : पोस्टमार्टम के लिए खटिया पर ले जाना पड़ा शव, अंडरब्रिज में भरा 5 फीट तक पानी!

573

 

Irony : पोस्टमार्टम के लिए खटिया पर ले जाना पड़ा शव, अंडरब्रिज में भरा 5 फीट तक पानी!

Ratlam : इसे विडंबना (Irony) ही कहा जाएगा कि आजादी के 77 साल बाद आज भी मृत्यु होने पर शव को पोस्टमार्टम के लिए लाने हेतु खटिया का सहारा लेना पड़ रहा हैं।

जिले के प्रीतमनगर और ग्राम भील खेड़ी के बीच में अंडरब्रिज हैं। रविवार की बारिश के बाद सोमवार की सुबह अंडरब्रिज में 5 फीट से अधिक पानी भर गया था। तेज बारिश होने की वजह से भील खेड़ी आने जाने में ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं।

IMG 20240827 WA0019

गांव के किसान 45 वर्षीय रतनलाल पिता भुवानलाल भाभर की मृत्यु होने पर शव को पोस्टमार्टम के लिए लाने परिवार और ग्रामीणों को जहमत उठानी पड़ी। ग्रामीण गांव से मृतक का शव ट्रेक्टर में लाएं थे और खटिया के सहारे ब्रिज पार करते हुए एम्बुलेंस के माध्यम से मेडिकल कॉलेज लेकर आए। उसके बाद बिलपांक पुलिस ने मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम करवाकर मृतक के परिजनों को शव सौंपा।

अंडरब्रिज में पानी भरा होने के कारण परिजनों ने अंतिम संस्कार रतलाम के त्रिवेणी स्थित मुक्तिधाम पर किया। इस समस्या की शिकायत ग्रामीणों ने ग्रामीण विधायक मथुरा लाल डामर को भी की हैं। देखते हैं कितने वर्ष में इस क्षेत्र के रहवासियों को इस विकट समस्या से छुटकारा मिलता हैं?