Officers & Leaders Will Clean up Indore : बुधवार को सफाई कर्मियों की छुट्टी, अफसर और जन प्रतिनिधि ये जिम्मेदारी संभालेंगे!

83

Officers & Leaders Will Clean up Indore : बुधवार को सफाई कर्मियों की छुट्टी, अफसर और जन प्रतिनिधि ये जिम्मेदारी संभालेंगे!

इंदौर कलेक्टर ने ‘एक्स’ पर इस आशय की सूचना दी!

Indore : बुधवार को वाल्मीकि समाज के अराध्य वीर गोगादेव नवमी के उपलक्ष्य में इंदौर के स्वच्छताकर्मी अवकाश पर रहेंगे। लेकिन, शहर की सफाई व्यवस्था प्रभावित नहीं होगी। शहर के अफसर, जनप्रतिनिधि और शहरवासी खुद झाडू थामेंगे और शहर की सड़कों को साफ करेंगे। इस तरह वे इंदौर को देेश केे सबसे साफ शहर होने का संदेश देंगे।

इंदौर नगर निगम में 8 हजार से ज्यादा स्थाई और अस्थाई सफाई कर्मचारी हैै, जो हर दिन शहर की ढाई हजार किलोमीटर लंबाई की सड़कों व गलियों को साफ करते है और शहर को गंदगी से मुक्त करते है। सड़कों के कचरे को एकत्र कर वे गाड़ियों में भरकर ट्रेंचिंग ग्राउंड तक पहुंचाते है। गोगा नवमी पर सफाईकर्मी सामूहिक अवकाश पर रहते है। इससे शहर की सफाई व्यवस्था प्रभावित होती है। सात साल पहले स्वच्छता में पहली बार देश में पहला स्थान इंदौर को मिला था। तब से इंदौर लगातार देश में स्वच्छ शहर का तमगा जीत रहा है।

अफसर और जन प्रतिनिधि संभालेंगे सफाई व्यवस्था

गोगानवमी पर इंदौर के कलेक्टर, मेयर, विधायक, निगम आयुक्त सहित सभी अफसर और जनप्रतिनिधि झाडू लेकर सड़कों पर नजर आते हैं। कोई धर्मस्थलों की सफाई करता है तो कोई सड़कों की सफाई करने पहुंचता है। शहर के सामाजिक और अन्य संगठन भी आगे आते हैं। अब यही परंपरा बुधवार को भी निभाई जाएगी। राजवाड़ा, उषा नगर सहित अन्य क्षेत्रों मेें मेयर पुष्य मित्र भार्गव सहित अन्य जनप्रतिनिधि शहर की सफाई करेंगे। इसके अलावा कलेक्टर आशीष सिंह कर्मचारियों के साथ प्रशासनिक संकुल की सफाई व्यवस्था संभालेंगे। जनप्रतिनिधि सुबह अपने अपने विधानसभा क्षेत्रों में सफाई करेंगे।

WhatsApp Image 2024 08 27 at 16.07.17