Threatening: तलवार लहराते हुए स्कूल में घुसा युवक, बच्चों से मारपीट और शिक्षकों से गाली-गलौज कर दी जान से मारने की धमकी

256

Threatening: तलवार लहराते हुए स्कूल में घुसा युवक, बच्चों से मारपीट और शिक्षकों से गाली-गलौज कर दी जान से मारने की धमकी

राजेश चौरसिया की रिपोर्ट 

छतरपुर (मध्यप्रदेश) : छतरपुर जिले के भगवाँ थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत सिमरिया के शासकीय हाई स्कूल सिमरिया में शिक्षकों और छात्र-छात्राओं के ऊपर तलवार लेकर हड़काने और मारपीट का मामला सामने आया है। जिसकी थाने में रिपोर्ट की गई जिस पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई तो वहीं पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

*●यह है पूरा मामला..* 

जानकारी के मुताबिक आरोपी भगवां थाना क्षेत्र में शासकीय हाई स्कूल सिमरिया में अंकी मिश्रा द्वारा तलवार दिखाकर छात्र-छात्राओं की मारपीट और शिक्षकों के साथ गाली गलौज और मारने का प्रयास करना और शासकीय कार्य में बाधा पहुंचने की वारदात को अंजाम दिया गया है। जहां इस मामले में थाना प्रभारी को लिखित शिकायती आवेदन दिया गया है।

 *●पहले भी कर चुका वारदात..* 

दरअसल अंकी मिश्रा द्वारा सोमवार को 11 बजे विद्यालय के अंदर घुसकर तलवार से शिक्षकों को मारने का प्रयास किया गया, और ऐसा पहली बार नहीं है। वह पिछले वर्ष भी ऐसा दो बार कर चुका है। इस दौरान छात्र मनीष कुशवाहा और अन्य छात्रों को चाटे मारे। छात्र और शिक्षकों द्वारा उसकी तलवार छीनकर बीच-बचाव किया गया। वहीं कुछ समय बाद उसकी मां आ गई जिसके द्वारा भी बचाव किया गया ।वह वहां विद्यालय से तलवार लेकर घर चली गई।

 *●कोई हताहत नहीं सिर्फ मारपीट हुई..* 

हालांकि इस तलवारबाजी में कोई हताहत नहीं है न ही किसी को चोट लगी है। इस घटना से छात्र, छात्राओं, शिक्षकों में भय व्याप्त है। शिक्षकों और बच्चों का कहना है कि आरोपी पर तत्काल कार्यवाही की जाए जिससे शाला में भय समाप्त हो और अमन-चैन स्थापित हो, अध्यापन कार्य सुचारू रूप से संचालित हो सके।

 *●थाने में दिया आवेदन..* 

वहीं इस दौरान शासकीय हाई स्कूल के प्राचार्य CP तिवारी इस दौरान छुट्टी पर थे। जिसके चलते प्रभारी प्राचार्य महेश कुमार जैन माध्यमिक शिक्षक विजय जैन उपस्थित रहे। स्कूल में पदस्थ शिक्षक महेश कुमार जैन ने बताया कि भगवा थाना में जाकर रिपोर्ट दर्ज कराई गई जिसमें माध्यमिक शिक्षक विजय कमार जैन के साथ एक लिखित आवेदन दिया गया।

 *●थाने में मामला दर्ज..* 

वहीं इस मामले में थाने में धार 115(2 ), 296, 351(2), 132, 333 BNS के तहत मामला दर्ज कर जांच में लिया गया है। तो वहीं आरोपी की तलाश की जा रही है।