Big Success For Security Forces: दंतेवाड़ा में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 9 नक्सली मारे गए,जवान सुरक्षित

123

Big Success For Security Forces: दंतेवाड़ा में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 9 नक्सली मारे गए,जवान सुरक्षित

 

रायपुर : छत्तीसगढ़ में एक बार फिर सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है. दंतेवाड़ा में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 9 नक्सली मारे गए हैं. वहीं भारी मात्री में SLR/.303 Rifle/315 Bore Rifle हथियार सहित नक्सल सामग्री बरामद की गई है. सभी जवान सुरक्षित हैं.

ये मुठभेड़ लोहागांव पीडिया जंगल में चल रही है.डीआरजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम नक्सल विरोधी गश्त सर्च पर निकली थी. दंतेवाड़ा एवं बीजापुर सीमावर्ती क्षेत्र पर पश्चिम बस्तर डिवीजन के माओवादियों की उपस्थिति की सूचना प्राप्त होने पर सर्चिंग अभियान पर संयुक्त पुलिस पार्टी गई थी.

IMG 20240903 WA0047

सर्चिंग के दौरान आज सुबह 10:30 बजे से लगातार पुलिस पार्टी और माओवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है. अभी तक सर्च अभियानमें 9 वर्दीधारी और हथियार बंद नक्सलियों के शव की बरामदगी हुई है.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह हाल ही में छत्तीसगढ़ दौरे पर आए हुए थे. इस दौरान मंत्री शाह ने 7 राज्यों के अफसरों के साथ बैठक की थी, जिसमें नक्सलियों के खात्मे की रणनीति बनाई गई. अमित शाह ने नक्सलियों को चेतावनी देते हुए कहा था कि नक्सली अपना रास्ता बदल दे नहीं तो अंतिम प्रहार होगा. इसके बाद अब नक्सली बौखला गए हैं. वहीं दूसरी ओर कई नक्सली लाल आतंक को छोड़ने के लिए मजबूर हुए हैं.