Collector’s Initiative: कलेक्टर आशीष सिंह ने बुजुर्ग दम्पत्ति को दिलाया उनके मकान का कब्जा

70

Collector’s Initiative: कलेक्टर आशीष सिंह ने बुजुर्ग दम्पत्ति को दिलाया उनके मकान का कब्जा

इंदौर:कलेक्टर श्री आशीष सिंह की संवेदनशीलता से इंदौर के सुदामा नगर निवासी बुजुर्ग दंपत्ति को उनके मकान का कब्जा मिला है। जनसुनवाई में कलेक्टर श्री आशीष सिंह के समक्ष सुदामा नगर इंदौर निवासी आवेदिका श्रीमती विजयलक्ष्मी पति जिनेश कुमार कोठारी द्वारा शिकायत की गई थी कि घर के खर्च तथा दवाईयां आदि के खर्चे हेतु उन्होंने सुदामा नगर स्थित स्वयं के नाम का घर किरायेदार प्रतीक पिता भूषण कुमार सक्सेना को 28 जून 2023 को निवास करने हेतु दिया गया था। आवेदिका श्रीमती विजयलक्ष्मी कोठारी कैंसर पीड़ित है तथा उनके पति हार्ट पेशेंट है। दोनों इंदौर में अकेले रहते है। उनका पुत्र निलेश बाहर रहता है।

आवेदिका ने बताया कि किरायेदार प्रतीक पिता भूषण कुमार सक्सेना द्वारा घर में कुत्ता पाल लिया तथा ब्यूटी पार्लर का कार्य करने लगे। किरायेदार द्वारा बिजली का बिल नहीं दिया जाता था और ना ही पानी का बिल दिया गया। किराये की राशि मांगने पर विवाद किया जाता। आवेदिका द्वारा उक्त संबंध में थाने में भी शिकायत की गई थी। वह पिछले एक वर्ष से परेशान हो रही थी।

कलेक्टर श्री आशीष सिंह द्वारा उक्त शिकायत पर संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारियों को तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिए गये। एसडीएम राऊ श्री विनोद राठौर ने बताया कि कलेक्टर श्री सिंह के निर्देशानुसार उक्त मकान खाली करवाने की कार्यवाही की गई तथा मकान का कब्जा बुजुर्ग दम्पत्ति को सौंप दिया गया है।